Sunday , April 21 2024
Breaking News

शर्मनाक: इंसाफ के मंदिर में ही ऐसा अत्याचार, महिला आईएएस से वकीलों ने करी हद पार

Share this

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में महिला सुरक्षा की उस वक्त धज्जियां उड़ती नजर आईं जब इंसाफ के मंदिर में ही इंसाफ दिलाने के अलम्बरदारों ने ही एक महिला से छेड़खानी को अंजाम दिया वहीं जब उसके साथ मौजूद उसके पति ने विरोध किया तो उन अलम्बरदारों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी। जिनको घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हद की बात तो ये है कि पीड़ित महिला कोई आम नही बल्कि आईएएस अफसर है।

गौरतलब है कि दिल्ली के साकेत कोर्ट में गुरुवार को अपने एक पुराने मामले के सिलसिलें में एक महिला आईएएस अफसर गई थीं। उन्होंने बताया कि जब वो वहां अपने पति के साथ सुनवाई के बाद वापस लौट थीं कि तभी वकीलों के एक समूह ने दिल्ली के साकेत कोर्ट के अंदर उससे छेड़छाड़ की और जब उसके पति ने इसका विरोध किया तो वकीलों ने उसकी पिटाई कर दी।

जिस पर पीड़ित महिला ने इस मामले की शिकायत साकेत थाने में की है। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार इस केस की जांच के दौरान पुलिस को कोर्ट परिसर का सीसीटीवी फुटेज मिला है। उसमें दिखाई दे रहा है कि वकीलों का एक समूह एक कपल को रोक रहा है और फिर जब बहस बढ़ती है तो वकील दंपति को धक्का भी देता नजर आ रहा है।

जबकि वहीं इस बाबत डीसीपी विजय कुमार ने के अनुसार महिला आईएएस अफसर और उसका पति कोर्ट पहुंचे थे क्योंकि उनकी संपत्ति विवाद से जुड़े एक केस की सुनवाई थी। पुलिस के अनुसार उन्हें सफदरजंग अस्पताल से एक फोन आया कि एक दंपति इलाज के लिए आया है जिसकी कोर्ट में वकीलों के एक समूह ने पिटाई की है।

जब पुलिस मौके पर पहुंची तो दंपति का इलाज चल रहा था। पुलिस ने बाद में महिला का बयान दर्ज किया जिसमें उसने बताया कि वह अपनी पुरानी पोस्टिंग के दौरान एक संपत्ति से जुड़ा केस हैंडल कर रही थी। शिकायतकर्ता महिला और उसका पति इस वक्त दिल्ली से बाहर पोस्टेड हैं और केस की सुनवाई के लिए दिल्ली आए थे।

पुलिस में दर्ज बयान के अनुसार जब दंपति सुनवाई के बाद वापस लौट रहे थे तो दूसरे पक्ष के लोग उनसे बहस करने लगे और धीरे-धीरे ये बहस मारपीट में बदल गई। दंपति को वकीलों की भीड़ ने घेर लिया और उन्होंने दंपति की कार भी रोकी।

Share this
Translate »