Tuesday , April 23 2024
Breaking News

रफ्तार और लापरवाही फिर बनी नौ लोगों का काल, चार दर्जन से अधिक पहुंचे गंभीर हालत में अस्पताल

Share this

लखनऊ। प्रदेश में रफ्तार और लापरवाही का कहर लगातार जारी है। जिसके चलते अलग-अलग हादसों में जहां तकरीबन नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई वहीं जबकि तकरीबन चार दर्जन से अधिक घायल हो गए। दरअसल जहां जनपद कानपुर में कानपुर-इलाहाबाद हाईवे पर एक तेज रफ्तार ट्रक का टायर फटने से वो बेकाबू होकर सामने से आ रही रोडवेज बस से भिड़ गया जिसके चलते जहां मौके पर ही आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई। वहीं तकरीबन तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। इसके साथ ही जहां जनपद आगरा में गाय को बचाने में एक बस के पलटने से दो लोगों की मौत हो गई वहीं एक दर्जन से अधिक घायल हो गए। जबकि वहीं बीती देर रात जनपद जालौन में ट्रक की टक्कर से कार सवार एक दरोगा की मौत हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को जनपद कानपुर में हाईवे पर चौडगरा में नेशनल हाईवे पर फतेहपुर के मोहर गांव के पास एक ट्रक का टायर फट जाने से बेकाबू होकर एक रोडवेज बस से भिड़ गया ट्रक इस दौरान एक जिप्सी भी चपेट में आ गयी। इस भीषण हादसे में जहां तकरीबन छह लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है वहीं तकरीबन 40 से अधिक लोगों को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  हादसे के वक्त रोडवेज बस में 60 से अधिक यात्री सवार थे।  वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। जानकारी के अनुसार यात्रियों से भरी रोडवेज बस कानपुर से फतेहपुर की ओर आ रही थी। ट्रक व रोडवेज बस की भिड़ंत में एक जिप्सी भी चपेट में आकर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। घटना स्थल पर भारी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गयी।

इसी प्रकार जनपद आगरा में बस ड्राइवर को सड़क पर घूमती आवारा गाय को बचाना उस वक्त भारी पड़ गया जब गाय को बचाने में बस बेकाबू होकर पलट गई जिससे जहां मौके पर ही दो की मौत हो गई जबकि 15 से अधिक सवारियां घायल हो गई हैं।   बताया जाता है कि ये हादसा शंकरगढ़ की पुलिया के पास हुआ। वहीं हादसे के बाद घटनास्थल पर हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां से कुछ घायलों को गंभीर हालत में एसएन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक रविवार को दोपहर पृथ्वी नाथ फाटक की ओर से बस आ रही थी। तभी एक गाय सड़क पर बस के सामने आ गई। चालक ने गाय को बचाने का प्रयास किया, लेकिन बस बेकाबू होकर खंभे से टकराकर पलट गई।

इसके अलावा बीती देर रात जनपद जालौन के कदौरा थाने में तैनात दरोगा की उन्नाव जाते समय हादसे में मौत हो गई। बकेवर थाने के नामामऊ गांव के पास उनकी कार में ट्रक ने टक्कर मार दी। पुलिस ने ही परिजनों को घटना की जानकारी दी। जानकारी के अनुसार उन्नाव जिले के थाना बारा सगवर के भर्तीपुर गांव निवासी विजय प्रताप सिंह (45) मौजूदा समय में जालौन जिला के कदौरा थाने में दरोगा के पद पर तैनात थे। शनिवार देर रात वह अपनी कार से गांव जा रहे थे।

Share this
Translate »