Tuesday , April 23 2024
Breaking News

प्रदेश सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे हम, साबित भी करेंगे कि नही किसी से कम- आजाद

Share this

लखनऊ। देश के सबसे अहम सूबे उत्तर प्रदेश में सपा बसपा द्वारा अनदेखा किए जाने पर कांग्रेस ने आखिरकार अपनी कमर कस ली है और अब प्रदेश की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान करने के साथ ही कांग्रेस के यूपी प्रभारी व वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने साफ कहा कि जहां कांग्रेस की सीधी लड़ाई भाजपा के साथ है वहीं ये भी दावा किया कि कांग्रेस का प्रदर्शन सभी के लिए चौंकाने वाला भी होगा। वहीं फिर कहा कि अगर जो दल अपने भाजपा को हराने में खुद को सक्षम समझता है वो हमारे साथ आ सकता है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस व भाजपा की सीधी लड़ाई है। हम यूपी की सभी 80 सीटों पर पूरी क्षमता के साथ चुनाव लड़ेंगे और परिणाम से सबको चौंका देंगे। प्रदेश के अन्य दलों के साथ आने पर उन्होंने कहा कि अगर कोई दल भाजपा को हराने में सक्षम है और हमारे साथ आना चाहता है तो हम उसका स्वागत करेंगे। दरअसल आज गुलाम नबी आजाद लखनऊ के कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को सम्बोधित कर रहे थे। जिसमें उन्होंने भाजपा व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर रखा।

उन्होंने कहा कि मोदी सवाल उठाते हैं कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया? हम उन्हें यही कहेंगे कि कांग्रेस ने ही महात्मा गांधी व पंडित नेहरू के नेतृत्व में आजादी की लड़ाई लड़ी। छोटी-छोटी रियासतों में बंटे देश का एकीकरण किया। देश को एक धर्मनिरपेक्ष संविधान दिया और देश के हर तबके की बेहतरी के लिए काम किया जबकि भाजपा ने अपने राजनीतिक स्वार्थों की पूर्ति के लिए देश के सामाजिक तानेबाने को छिन्न-भिन्न कर दिया।

उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव में किया गया अपना एक भी वादा पूरा नहीं कर पाई। पांच साल में 10 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया लेकिन नोटबंदी व जीएसटी के कारण लाखों लोग बेरोजगार हो गए। मध्यम व छोटे उद्योग बुरी तरह प्रभावित हुए। काला धन लाकर लोगों को 15-15 लाख रुपये देने का वादा किया था जो कि अभी तक पूरा नहीं किया।

वहीं, ये पूछने पर कि सपा-बसपा गठबंधन ने अमेठी व रायबरेली में कोई प्रत्याशी न खड़ा करने का फैसला किया है तो क्या कांग्रेस जहां से मायावती व अखिलेश यादव चुनाव लड़ेंगे वहां अपने प्रत्याशी उतारेगी… पर आजाद ने जवाब दिया कि अभी ये ही तय नहीं है कि अखिलेश व मायावती चुनाव लड़ेंगे या नहीं। जब होगा देखा जाएगा।

Share this
Translate »