Tuesday , April 23 2024
Breaking News

ईवीएम हैकिंग कार्यक्रम पर मचे घमासान के बीच सिब्बल ने दिया कुछ ये बयान

Share this

नई दिल्ली। लंदन में इवीएम हैकिंग कार्यक्रम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल को काफी भारी पड़ गया है क्यों कि इस कार्यक्रम में जहां उनकी मौजूदगी से कांग्रेस निशाने पर तो आई ही वहीं उनको खुद इस बाबत सफाई देनी पड़ रही है। जिसके तहत आज सिब्बल ने दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस करके कहा कि वह किसी निजी काम से लंदन गए हुए थे। साथ ही कहा कि मुझे प्रोग्राम में बुलाया गया तो मैं चला गया। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आशीष रे का ईमेल भी आया था।

गौरतलब है कि कपिल सिब्बल ने साफ कहा कि आयोजक आशीष रे को वह पहले से जानते हैं। उधर भाजपा ने सिब्बल पर हमला बोला है। भाजपा ने कहा कि यह सारा कार्यक्रम कांग्रेस की तरफ से प्रायोजित था। भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस लंदन में बैठकर भारतीय लोकतंत्र की धज्जियां उड़ा रही है।

ज्ञात हो कि लंदन में भारतीय मूल के एक अमेरिकी एक्सपर्ट ने ईवीएम हैकिंग का दावा कर राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया है। एक्सपर्ट सैयद सहूजा के मुताबिक दिवंगत भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे ने साल 2014 में ईवीएम की हैकिंग के लिए उनसे संपर्क किया था। सैयद के मुताबिक यही राज बाद में मुंडे की मौत का कारण भी बना।

हालांकि इस खुलासे के बाद देश के तमाम राजनीतिक दलों ने एक बार फिर ईवीएम पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है। विपक्ष की मांग है कि अगला लोकसभा चुनाव बैलेट पेपर से कराया जाए। वहीं, चुनाव आयोग ने ईवीएम हैकिंग को पूरी तरह खारिज कर दिया है और कहा है कि वह इस तरह की अफवाह उड़ाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा।

Share this
Translate »