Tuesday , April 23 2024
Breaking News

बड़ी ही खेदजनक हालत सामने आई, जब मंत्री गणतंत्र दिवस का भाषण तक नहीं पढ़ पाईं

Share this

नई दिल्ली। देश आज जब अपना 70वां गणतंत्र दिवस मना रहा है वहीं इस दौरान मध्य प्रदेश में एक बेहद ही अजब मामला उस वक्त सामने आया जब महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी आज ग्वालियर में गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन भी नहीं कर पायीं और उनका यह दायित्व कलेक्टर ने निभाया।

गौरतलब है कि ग्वालियर संभाग मुख्यालय में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर उस समय अप्रिय स्थिति बन गयी, जब महिला मंत्री इमरती देवी ने मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन प्रारंभ किया। वे अटक अटक कर एक पंक्ति भी नहीं पढ़ पायीं। आखिरकार कलेक्टर ने संदेश का वाचन शुरू किया जिस पर वहां मौजूद लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

ज्ञात हो कि मंत्री श्रीमती इमरती देवी ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर 25 दिसंबर को शपथ ग्रहण की थी। इसके बाद उन्हें महिला एवं बाल विकास जैसे महत्वपूर्ण विभाग का दायित्व भी सौंपा गया। वे ग्वालियर जिले के डबरा से कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुनी गयी हैं। उन्होंने हाईस्कूल तक शिक्षा हासिल की है।

इस संपूर्ण घटनाक्रम का वीडियो आज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष विजेश लूनावत ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है ‘ग्वालियर में रिपब्लिक डे परेड में मंत्री श्रीमती इमरती देवी का भाषण प्रभावी और जोशीला रहा।

इसी तरह सागर संभाग मुख्यालय पर गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ध्वजारोहण के बाद राष्ट्र गान के समय तत्काल सलामी की मुद्रा में नहीं आ पाए। वे राष्ट्र गान के समय सीधे खड़े हुए थे, तभी कलेक्टर ने उन्हें सलामी की मुद्रा में आने का इशारा किया। इसके बाद मंत्री सलामी की मुद्रा में आए और अपना दाया हाथ माथे पर ले जाकर सलामी दी।

Share this
Translate »