Tuesday , June 25 2019
Breaking News

रिलायंस फाउंडेशन रखेगा शहीद जवानों के बच्चों को पढ़ाई से लेकर नौकरी तक का ख्याल

Share this

नई दिल्ली! जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए हमले में शहीद हुए 40 जवानों के बाद  पूरे देश में आक्रोश है. इसके बाद से ही पूरे देश में गुस्सा है लोग अब दुश्मन का खात्मा तो चाहते ही हैं साथ ही सभी अपने-अपने स्तर पर मदद करना भी चाहते हैं. इसी बीच रिलायंस फाउंडेशन ने जानकारी दी है कि वे शहीद हुए 40 जवानों के परिजनों के साथ है और उनकी हरसंभव मदद करेंगे. फाउंडेशन ने वो तीन चीजें भी बताईं हैं, जिनमें शहीदों के परिवारों को मदद दी जाएगी. बता दें कि नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन हैं.

रिलायंस फाउंडेशन शहीद हुए सैनिकों के परिवारों की शिक्षा, नौकरी और इलाज में मदद करेगा. किसकी क्या मदद की जाएगी, यह केस पर डिपेंड करेगा. यह मदद राज्य सरकारों के साथ मिलकर की जाएगी. यदि किसी शहीद के परिवार को इलाज की जरूरत है तो फाउंडेशन अपने बेस्ट हॉस्पिटल्स में उन्हें इलाज की सुविधा मुहैया करवाएगा. इसी तरह किसी शहीद के बच्चे को शिक्षा चाहिए तो उसकी पढ़ाई का इंतजाम फाउंडेशन करेगा. इसमें स्कॉलरिशप देना जैसा काम भी हो सकता है.

साथ ही यदि किसी शहीद के परिवार के किसी मेम्बर को नौकरी चाहिए तो उसे नौकरी में भी मदद दी जाएगी.यह पूरी गतिविधि राज्य सरकार के साथ मिलकर की जाएगी. अब राज्य सरकार के जरिए इनके परिजन रिलायंस फाउंडेशन से मदद पा सकते हैं. बता दें कि शहीद हुए जवानों में सबसे ज्यादा जवान उत्तरप्रदेश के हैं.

Share this

Check Also

लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी नेताओँ पर बरसे मुलायम

लखनऊ! लोकसभा चुनाव में मिली हार से सबक लेते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश ...