Saturday , November 11 2023
Breaking News

सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल महंत जगतगुरु हंसदेवाचार्य जी ने अस्पताल में दम तोड़ा

Share this

नई दिल्ली। प्रदेश के जनपद उन्नाव में देवखरी के पास शुक्रवार सुबह एक बार फिर रफ्तार और लापरवाही के चलते हुए एक बड़े ही दर्दनाक सड़क हादसे में हरिद्वार निवासी महंत जगतगुरु हंसदेवाचार्य जी बुरी तरह से जख्मी हो गए जिनकी बाद में इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। यह हादसा सुबह उस वक्त हुआ जब वह प्रयागराज से दिल्ली जा रहे थे।

मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह उन्नाव में देवखरी के पास उनकी फॉर्च्यूनर कार ट्रक में जा भिड़ी। हादसा इतना जोरदार था कि उनकी कार के परखच्चे उड़ गए। लहूलुहान हालत में उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उन्हें लखनऊ पीजीआई रेफर कर दिया गया। पीजीआई में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में उनका पोस्टमार्टम चल रहा है। यह हादसा सुबह उस वक्त हुआ जब वह प्रयागराज से दिल्ली जा रहे थे।

बताया जाता है कि महंत जगतगुरु हंसदेवाचार्य जी की मृत्यु की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके अंतिम दर्शनों के लिए लखनऊ पीजीआई पहुंचे।  कुंभ के दौरान महंत जगतगुरु हंसदेवाचार्य जी ने विहिप की धर्म संसद में प्रमुख भूमिका निभाई थी। राम मंदिर मुद्दे पर उन्होंने सरकार का साथ देते हुए नाराज साधु संतों को एकजुट करने का काम किया। जगन्नाथ धाम के नाम से महंत जगतगुरु हंसदेवाचार्य जी का हरिद्वार में आश्रम है। श्री पंचदशनाम जूना अखड़ा वरिष्ठ महामंडलेश्वर स्वामी यतींद्रा नंद गिरी ने कहा महंत जगतगुरु हंसदेवाचार्य जी के जाने से साधु समाज को क्षति हुई है। वह संत समाज का नेतृत्व करने वालों में से थे।

Share this
Translate »