Tuesday , June 25 2019
Breaking News

इस खास कार्ड को बनवाने पर मिलेगा 2 लाख रुपए का इंश्योरेंस,बिना किसी शुल्क

Share this

नई दिल्ली! आज हम रुपे (RuPay) कार्ड के बारे में बताने जा रहे है जिसपर आपको 2 लाख रुपए का इंश्योरेंस मिलता है. जी हां, आप शायद ही ये बात जानते होंगे. दरअसल रुपे कार्ड पैसे निकलवाने के काम ही नहीं आता बल्कि इसपर सरकार द्वारा आपको 2 लाख रुपये का फ्री एक्सीडेंटल इंश्योरेंस भी मिलता है. बड़ी बात ये है कि इसको बनवाने पर आपको शुल्क भी नहीं देना पड़ता. बैंक अकाउंट खुलवाने पर आपको यह मुफ्त में मिलता है.

रुपे कार्ड धारक की एक्सीडेंट से मृत्यु होने या स्थायी विकलांग होने पर एक्सीडेंटल इंश्योरेंस दिया जाता है. इस पॉलिसी के तहत रुपे क्लासिक कॉर्ड होल्डर्स को 1 लाख रुपए के इंश्योरेंस कवर के हकदार हैं जबकि प्लैटिनम कार्ड होल्डर्स को 2 लाख रुपए का इंश्योरेंस कवर मिलता है. ध्यान देने वाली बता यह है कि ये एक एक्‍सीडेंटल इंश्योरेंस है, नॉर्मल डेथ की स्थिति में इस पॉलिसी का लाभ नहीं मिलेगा. अगर एक्‍सीडेंट की वजह से आपकी मौत हो जाती है या आपके शरीर के अंग काम नहीं कर रहे हैं तो आपको 1 से 2 लाख रुपए मिल जाएंगे.

अगर आप भी इस कार्ड को प्राप्त करना चाहते है तो रुपे की वेबसाइट पर जाएं और आवेदन फॉर्म में अपना पर्सनल डिटेल डालें. आपको किस तरह का रुपे कार्ड चाहिए वह चुने और जिस बैंक में आपका खाता है उसका चयन करें और फिर सबमिट  कर दें.

Share this

Check Also

लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी नेताओँ पर बरसे मुलायम

लखनऊ! लोकसभा चुनाव में मिली हार से सबक लेते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश ...