Tuesday , April 23 2024
Breaking News

भारतीय वायुसेना के पॉयलटों के जांबाजी भरे काम पर राहुल गांधी ने किया उनको सलाम

Share this

नई दिल्ली। देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी ने पाकिस्तान स्थित आतंकी कैंप को तबाह किए जाने पर भारतीय वायुसेना को सलाम किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर भारतीय वायुसेना का अभिवादन किया है। उन्होंने लिखा, “मैं भारतीय वायुसेना के पायलटों को सलाम करता हूं।”

गौरतलब है कि पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनुसिंघवी ने कहा है कि जब पाकिस्तान सऊदी और चीन से मिले भीख को गिनने में व्यस्त था तब भारतीय वायुसेना ने उनकी राजधानी के पास पहुंचकर इस अभियान को सफलतापूर्वक अंजाम दिया। भारतीय वायुसेना (आईएएफ) ने आज सुबह नियंत्रण रेखा (एलओसी) पारकर पाकिस्तान स्थित आतंकी कैंप को ध्वस्त कर दिया है।

अभिषेक मनुसिंघवी ने ट्वीट कर लिखा, “बालाकोट जो कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) से काफी दूर है और सामान्यतया यहां पर हाफिज सईद अपने कई पते बताता है। अगर आईएएफ इतने अंदर तक घुसी और बिना किसी नुकसान के तो यह एक बेहद सफल अभियान है।”

मनुसिंघवी ने आगे लिखा, “बालाकोट में भारतीय वायु सेना के हमलों के बारे में अभी तक आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन पाकिस्तान की घबराहट देखकर ऐसा लगता है कि कुछ बड़ा हुआ है। भारतीय वायुसेना पीओके से आगे निकल गई और पाकिस्तान की राजधानी के नजदीक पहुंच गई, जबकि वे सऊदी और चीन से मिले भीख को गिनने में व्यस्त थे।”

ज्ञात हो कि भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 विमानों ने पीओके में एक हजार किलो के बम बरसाएं हैं। जिसमें आतंकी कैंप पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। एएनआई के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने बालाकोट, चकोठी और मुजफ्फराबाद के आतंकी ठिकानों को पूरी तरह तबाह कर दिया है। इस कार्रवाई में पुलवामा हमले को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का नियंत्रण कक्ष भी तबाह कर दिया गया है।

Share this
Translate »