Wednesday , March 27 2019
Breaking News

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दौर में पहुंचे सायना और श्रीकांत

Share this

बर्मिंघम! आठवीं सीड सायना नेहवाल और सातवीं वरीय किदाम्बी श्रीकांत ने प्रतिष्ठित ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत विजेता पीवी सिंधू की पहले राउंड में मिली हार के सदमे से भारत को सायना और श्रीकांत ने उबारा. पिछले साल पहले ही दौर में बाहर होने वाली सायना ने इस बार पहले राउंड में स्कॉटलैंड की कर्स्टी गिलमूर को बुधवार को 35 मिनट में 21-17, 21-18 से पराजित किया. श्रीकांत ने फ्रांस के ब्राइस लेवरदेज को 30 मिनट में 21-13, 21-11 से हराया.

सायना का दूसरे दौर में डेनमार्क की लाइन हेजमार्क जार्सफेल्ड से होगा जबकि श्रीकांत के सामने इंडोनेशिया के जोनाथन कर्स्टी की चुनौती होगी. इस बीच पहले राउंड में भारत के समीर वर्मा को छठी सीड डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन ने एक घंटे पांच मिनट में 16-21, 21-18, 21-14 से हरा दिया.

पुरूष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी, महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी तथा मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी को पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा. गुरुवार को दूसरे दौर के एकल मुकाबले में बी साई प्रणीत को हार का सामना करना पड़ा. प्रणीत को हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस ने 35 मिनट में 21-12, 21-17 से हराया. इस हार से एंगस के खिलाफ भारतीय खिलाड़ी का 1-3 का रिकार्ड हो गया है.

Share this

Check Also

शारदा चिटफंड घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने माना सीबीआई की रिपोर्ट बेहद गंभीर

नई दिल्ली। देश की सर्वोच्च अदालत ने शारदा चिटफंड घोटाला मामले में आज बेहद ही अहम ...