Friday , April 19 2024
Breaking News

RSS ने मंदिर बनने तक आंदोलन जारी रहेगा इस बात को दोहराया, मोदी सरकार पर भरोसा भी जताया

Share this

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ ने आज साफ तौर पर यह कहा कि वो राम मंदिर के बनने तक भले ही अपना आंदोलन तो जारी रखेगा लेकिन उसे केन्द्र की मोदी सरकार पर पूरा भरोसा है। दरअसल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तीन दिवसीय अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा के ग्वालियर में समापन के दौरान आज आरएसएस सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने राम मंदिर मुद्दे पर अपना पक्ष रखा।  उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर भरोसा जताया।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के सह कार्यवाह भैयाजी जोशी ने राम मंदिर पर कहा कि 1980-90 से जो आंदोलन चल रहा है, जब कर मंदिर पूरा नहीं होगा तब तक हमारा आंदोलन चलता रहेगा। हम न्यायालय से अपेक्षा करते हैं कि शीघ्रता से इसके संदर्भ में फैसला दे। उन्होंने कहा कि हम मानते हैं कि सत्ता में बैठे हुए लोगों को अभी राम मंदिर का विरोध नहीं है। उनकी प्रतिबद्धता को लेकर हमारे मन में कोई शंका नहीं है।

ज्ञात हो कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्य़क्ष अमित शाह प्रतिनिधि सभा के सम्मेलन में शामिल होने शनिवार को पहुंचे थे। इस पर आरएसएस के सह सरकार्यवाहक दत्तात्रेय होसबोले ने कहा था कि वह हर साल बैठक में आते हैं और इसका आने वाले चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है। संघ की ओर से पहले ही कहा गया है कि चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान हो, इसके लिए कार्यकर्ता काम करते हैं।

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि प्रतिनिधि सभा का काम मोदी सरकार के कामकाज की समीक्षा करना नहीं है। सभा ने कभी भी किसी भी सरकार के कामकाज की समीक्षा नहीं की। पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले पर देश के कुछ लोगों और राजनीतिक दलों द्वारा सबूत मांगे जाने संबंधी सवाल पर होसबोले ने कहा कि देश के नागरिकों से लेकर दुनिया के किसी देश ने इसका सबूत नहीं मांगा, लेकिन कुछ लोग मांग रहे हैं तो उनकी ही देशभक्ति पर सवाल उठना स्वाभाविक है।

Share this
Translate »