Friday , April 19 2024
Breaking News

कांग्रेस कार्यसमिति ने गठबंधन की राजनीति पर लगाई मुहर, पूरी जिम्मेदारी अब राहुल के कंधों पर

Share this

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों की घोषणा के बाद आज हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में जहां तमाम अहम मुद्दों पर गंभीरता से विचार विमर्श किया गया वहीं मौजूदा हालातों को देखते हुए गठबंधन की राजनीति पर सहमतिके साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को गठबंधन के साथी चुनने का पूरा अधिकार दिया गया।

गौरतलब है कि आज अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यसमिति बैठक में जहां कई अहम फैसलों पर बखूबी मुहर लगा दी गई। वहीं तकरीबन 58 साल बाद नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में होने वाली इस अहम बैठक में नोटबंदी, राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे मुद्दों पर भी विचार विमर्श किया गया।

इस दौरान संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खुद को पीड़ित के तौर पर पेश करने और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मोदी की ‘गलत नीतियों’ के कारण देश के लोग पीड़ित हैं।

जबकि वहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार की नीतियों पर निशाना साधा और देश में कृषि संकट, औद्योगिक विकास के बाधित होने तथा बेरोजगारी के मुद्दे का उल्लेख किया। इसके साथ ही बेहद अहम बात ये रही कि इस मौके पर ही कार्यसमिति में पहुंचे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल औपचारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

हालांकि पार्टी ने साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के साथ दिन की शुरुआत की। महात्मा गांधी ने 1930 में आज ही के दिन साबरमती आश्रम से ऐतिहासिक दांडी यात्रा शुरू की थी।

दांडी यात्रा की वर्षगांठ के अलावा यह प्रियंका गांधी वाड्रा की पहली आधिकारिक बैठक है जिन्हें हाल ही में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कांग्रेस महासचिव का प्रभार सौंपा गया। कांग्रेस नेताओं ने कार्यसमिति की बैठक के अहम चुनावी मुद्दों के बारे में बताते हुए कहा कि वे गठबंधन के मुद्दों पर और चर्चा करेंगे।

Share this
Translate »