Tuesday , April 23 2024
Breaking News

धोनी की आतिशी पारी के बदौलत चेन्नई ने राजस्थान को आठ रनों से हराया

Share this

नई दिल्ली! कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (75 रन) की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत चेन्नई ने इंडियन टी-20 लीग के 12वें मुकाबले में राजस्थान को 8 रन से  हराकर इस सीजन में लगातार तीसरी जीत दर्ज की. चेन्नई के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हराकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए. जवाब में राजस्थान की टीम ने निर्धारित ओवरों में 8 विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी और मैच हार गई.

चेन्नई के 175 रनों का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. रहाणे के बाद संजू सैमसन भी महज 8 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें तीसरे ओवर की अंतिम गेंद पर दीपक चाहर ने रैना के हाथों कैच कराया.

अगली ही गेंद पर जोस बटलर 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद राजस्थान का स्कोर 14 रन पर 3 विकेट हो गया. यहां से स्टीव स्मिथ की राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिशें जारी है. इसके बाद इमरान ताहिर ने 13.2 ओवर में स्टीव स्मिथ (28) को स्थानापन्न खिलाड़ी डार्सी शॉर्ट के हाथों कैच आउट कराकर राजस्थान को पांचवा झटका दिया.

16.2 ओवर में राज्थान को छठा विकेट गिरा.शार्दुल ठाकुर ने कृष्णप्पा गौतम (9) को कवर में तैनात सुरेश रैना के हाथों कैच आउट कराकर डगआउट भेजा. छठे विकेट के लिए गौतम और स्टोक्स के बीच 26 रन की साझेदारी हुई.

इसके बाद 19.1 ओवर में बेन स्टोक्स के रूप में राजस्थान को सातवां झटका लगा. ब्रावो ने स्टोक्स को रैना के हाथों कैच आउट कराया. उन्होंने 26 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्के की मदद से 46 रन की शानदार पारी खेली.  इसी ओवर की पांचवीं गेदं पर ब्रावो ने श्रेयस गोपाल (0) को इमरान ताहिर के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया.

इससे पहले राजस्थान के खिलाफ टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने रैना (36 रन) और धोनी (75 रन) की सधी हुई बल्लेबाजी की बदौलत 175 रनों का स्कोर खड़ा किया. चेन्नई की शुरुआत खराब रही और टीम ने दूसरे ही ओवर में अंबति रायुडू के रूप में पहला विकेट गंवा दिया. 5 ओवर तक शेन वॉटसन और केदार जाधव भी पवेलियन लौट गए.इसके बाद धोनी और रैना ने 61 रनों की पार्टनरशिप की और टीम को मुसीबत से बाहर निकाला. धोनी ने 46 गेंद में 4 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 75 रन बनाए.

Share this
Translate »