Monday , April 22 2024
Breaking News

मुलायम ने मैनपुरी से नामांकन कर किया सपा की बड़ी जीत का दावा

Share this

लखनऊ। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को मैनपुरी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। वहीं सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के मैनपुरी में सोमवार की सुबह नामांकन से पहले हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया। हैंड ग्रेनेड थाना दन्नाहार क्षेत्र के गांव कपूरपुर के पास मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने हैंड ग्रेनेड को कब्जे में लिया। एसपी ने बताया कि ग्रेनेड कई दिन पुराना है। नहर में कैसे आया इसकी जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि नामांकन के बाद मुलायम सिंह का मीडिया से बातचीत के दौरान फोकस सिर्फ सपा पर रहा, गठबंधन पर नहीं। बातचीत में एक बार भी उन्होंने बसपा का नाम नहीं लिया। उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि वो प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं है। लेकिन यह तय है कि लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत होगी। मायावती की रैली पर उन्होंने कहा कि 19 अप्रैल का फैसला बाद में होगा। वहीं शिवपाल सिंह यादव को लेकर सवाल पूछा गया तो कुछ नहीं बोले। 

ज्ञात हो कि मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी सीट से पांचवीं बार नामांकन दाखिल किया है। इससे पूर्व चार बार यहां से लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं। उनके नामांकन के समय सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रोफेसर रामगोपाल यादव, सांसद धर्मेंद्र यादव व तेजप्रताप यादव मौजूद रहे। नामांकन के बाद मुलायम सिंह यादव सीधे लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

मुलायम सिंह के जाने के बाद में सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनावी सभा का माइक संभाला और कहा नेताजी नामांकन करके चले गए हैं। चुनाव पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को लड़ना है। चुनावी सभा को अखिलेश के अलावा राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव, सांसद तेजप्रताप यादव, सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम आदि ने भी संबोधित किया। 

Share this
Translate »