Sunday , April 21 2024
Breaking News

संकल्प पत्र को लेकर कांग्रेस का जोरदार वार, RSS करता है BJP के झूठ का पुलिंदा तैयार

Share this

नई दिल्ली। भाजपा द्वारा अपना चुनावी संकल्प पत्र जारी करने के साथ ही प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के नेताओं का उस पर अपनी-अपनी तीखी प्रतिक्रियाऐं दिये जाने का सिलसिला जारी है। इस क्रम में जहां सबसे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा के संकल्प पत्र को झूठ का पुलिंदा तो बताया ही, साथ ही भाजपा और आरएसएस को रामायण काल के दो पात्रों से जोड़ दिया।

गौरतलब है कि रणदीप सुरजेवाला ने आरएसएस को ‘मंथरा’ और भाजपा को ‘कैकेयी’ बता दिया और कहा कि भाजपा के सारे झूठों की रुपरेखा आरएसएस ही तैयार करता है। भाजपा उन झूठों को अमलीजामा पहना देती है। मोदी ने अपने राज में जो कुछ किया है वो इसका ही परिणाम है।

उन्होंने कहा कि रामायण में जो कुछ इन दोनों पात्रों ने किया, वही सब आज भाजपा और आरएसएस वाले कर रहे हैं। ये परिवार को भी तोड़ रहे हैं और देश को भी खंडित कर रहे हैं। लोगों को आपस में लड़ा रहे हैं। भाजपा ने अपने वरिष्ठ नेताओं को किनारे लगा दिया है।

उन्होंने कहा- लालकृष्ण आडवाणी को अपने ब्लॉग में इनकी कार्यशैली उजागर करनी पड़ी। मुरली मनोहर जोशी पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा का घोषणापत्र तैयार करने वाली कमेटी के अध्यक्ष थे। बाद में सरकार के कामकाज को लेकर उन्होंने कहा था, मैं सरकार को क्या नंबर दूं, कॉपी में कुछ लिखा हो तो ही नंबर दूंगा।

जबकि वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा, इन दोनों ने देश को गर्त में पहुंचा दिया है। पार्टी पर इन्हीं का कब्जा है। भाजपा के पास चुनाव के लिए केवल चार प्रचारक हैं। वही सारे देश में घूम रहे हैं। एक नरेंद्र मोदी, दूसरे अमित शाह, तीसरा प्रवर्तन निदेशालय और चौथा सीबीआई।

उन्होंने कहा कि ये चारों प्रचारक लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार कर रहे हैं। इन नेताओं के इशारे पर विरोधी पार्टियों के नेताओं के यहां छापे मारे जा रहे हैं। अहमद पटेल ने कहा, इन एजेंसियों के अधिकारी सुबह साढ़े नौ बजे रोजाना इन्हें रिपोर्ट करते हैं। कहां किस नेता को अंदर करना या छापा मारना है, वे अफसर सारे आदेश वहीं से लेते हैं।


Share this
Translate »