Tuesday , April 23 2024
Breaking News

लापरवाही और रफ्तार फिर बनी छह लोगों का काल, डेढ़ दर्जन से अधिक गंभीर हालत में पहुंचे अस्पताल

Share this

लखनऊ। प्रदेश में आज मंगलवार को रफ्तार और लापरवाही के चलते हुए दो भीषण सड़क हादसे कई परिवारों के लिए अमंगलकारी साबित हुए। इन हादसों में जहां आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई वहीं तकरीबन डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक पहला भीषण सड़क हादसा कानपुर जनपद के महराजपुर क्षेत्र में मंगलवार को उस वक्त हुआ हुआ जब यहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर में टक्कर मार दी। इस घटना में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हैं। घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। 

बताया जाता है कि यह घटना महराजपुर स्थित ब्रम्हदेव मंदिर के पास की है। हादसे के बाद से महाराजपुर रूमा हाईवे पर भीषण जाम लग गया। जिस पर घटना की जानकारी मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। घटना में घायल हुए लोगों को उपचार के लिए ट्रामा सेंटर भेजा जा रहा है। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त ट्रैक्टर में करीब 35 लोग सवार थे।

जबकि वहीं इसी प्रकार एक और भीषण सड़क हादसा मंगलवार तड़के मथुरा के महावन क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे पर हो गया। जब माइलस्टोन-123 के पास डिवाइडर से ट्रक टकरा गया। हादसे में ट्रक चालक और क्लीनर की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। ट्रक में लोहे के स्लीपर लदे हुए थे।

बताया जाता है कि मंगलवार तड़के तकरीबन चार बजे ट्रक चालक इरशाद को झपकी आ गई। चालक का झपकी आने से ट्रक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गया। टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रक दो टुकड़ों में बंट गया। हादसे में चालक और क्लीनर की मौके पर मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस शवों को लेकर पोस्टमार्टम हाउस आई और मृतकों के परिजनों को सूचना दी। 

Share this
Translate »