Friday , October 18 2019
Breaking News

सिंधु सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश सायना नेहवाल टूर्नामेंट से बाहर

Share this

सिंगापुर! शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने शुक्रवार को यहां दमदार प्रदर्शन करते हुए सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. ओलम्पिक रजत पदक विजेता और चौथी सीड सिंधु ने 355,000 अमेरिकी डॉलर वाले इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में चीन की काई यानयान को 21-13, 17-21, 21-14 से पराजित किया. दोनों खिलाडिय़ों के बीच यह मुकाबला करीब एक घंटे तक चला. वल्र्ड रैंकिंग में छठे पायदान पर काबिज सिंधु का चीन के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ यह पहला मैच था और इसे जीतने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी.

पहले गेम में हालांकि, सिंधु ने एकतरफा जीत दर्ज की. यानयान ने दूसरे गेम में दमदार शुरुआत की और भारतीय खिलाड़ी को पेरशानी में डाला. सिंधु इस गेम में कभी भी यानयान को पीछे नहीं कर पाई और मैच बराबर हो गया. सिंधु ने तीसरे और निर्णायक गेम में अपने अनुभाव का उपयोग करते हुए 21-14 से जीत दर्ज की और अंतिम-4 में प्रवेश करने में सफल रही. सेमीफाइनल में भारतीय खिलाड़ी का सामना वल्र्ड नंबर-3 जापान की नोजोमी आकुहारा से होगा जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में छठी सीड भारत की सायना नेहवाल को 21-8, 21-13 से करारी शिकस्त दी. 

भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल शुक्रवार को यहां सिंगापुर ओपन के क्वार्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. छठी सीड सायना को एकतरफा मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-3 जापान की नोजोमी आकुहारा ने 21-8, 21-13 से करारी शिकस्त दी.

पहले गेम से ही दूसरी सीड ओकुहारा वर्ल्ड नंबर-9 सायना पर भारी पड़ी. उन्होंने दमदार शुरुआत की और सायना को मुकाबले में वापसी का एक भी मौका नहीं दिया. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच महज 36 मिनट तक चला. 

सायना के खिलाफ ओकुहारा की यह पांचवीं जीत है. दूसरी ओर, भारतीय खिलाड़ी ने ओकुहारा के खिलाफ अब तक कुल नौ जीत दर्ज की है. इस साल के शुरुआत में हुए मलेशिया मास्टर्स में भी सायना ने जापानी खिलाड़ी के खिलाफ भी मुकाबला जीता था.

Share this

Check Also

अब यूरोपीय यूनियन ने नापाक पाक को बखूबी आइना दिखाया

नई दिल्ली। कश्मीर के अंतरराष्ट्रीयकरण को लेकर भले ही नापाक पाकिस्तान जी जान से अपनी ...