Tuesday , June 25 2019
Breaking News

दिल्ली ने कोलकाता को 7 विकेट से हराया,धवन ने खेली शानदार पारी

Share this

नई दिल्ली! शिखर धवन (नाबाद 97) की शानदार हाफ सेंचुरी और ऋषभ पंत (46) के बीच हुई तीसरे विकेट के लिए 105 रनों की अहम पार्टनरशिप की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हरा दिया. ईडन गार्डंस में खेले गए मैच में केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 178 रन बनाए. जवाब में दिल्ली ने 18.5 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाते हुए जीत दर्ज की. प्लेयर ऑफ द मैच धवन ने 63 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्के लगाए, जबकि पंत ने 31 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के लगाए. इस जीत के साथ ही दिल्ली के 8 पॉइंट हो गए हैं और वह पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है. 

तूफानी शुरुआत के बाद पृथ्वी साव हुए आउट

179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को पृथ्वी साव और शिखर धवन ने तूफानी शुरुआत दी. दूसरा ओवर करने आए लोकी फर्ग्यूसन को साव ने दो सिक्स जड़े. इसके अगले ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा को शिखर ने दो सिक्स और एक फोर लगाया, लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर कृष्णा ने पृथ्वी साव को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करा दिया. जब साव आउट हुए तो दिल्ली का स्कोर 3 ओवर में 32 रन थे. 

रसेल की तूफानी पारी

रसेल ने 13वें ओवर में क्रीज पर कदम रखा था और उनके पास अपने तेवर दिखाने के लिए पर्याप्त मौका था. दर्शकों को रबाडा- रसेल का चर्चित मुकाबला 16वें ओवर में ही देखने को मिल गया. रसेल ने इस दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज पर पहले चौका लगाया और फिर दर्शनीय छक्का. उनके अगले ओवर में भी रसेल के बल्ले से दो छक्के निकले. दर्शक मदहोश थे. रबाडा को आखिर में रसेल का कैच लेकर खुशी मनाने का मौका मिला, लेकिन तब गेंदबाज मौरिस थे. इस वजह से आखिरी दो ओवर में 18 रन ही बने. पीयूष चावला 14 रन बनाकर नाबाद रहे.

श्रेयस अय्यर 6 रन पर लौटे 

इसके बाद हालांकि शिखर धवन रुके नहीं उन्होंने चौथे ओवर में आंद्रे रसेल को 3 चौके लगाते हुए 13 रन कूट डाले. चौथे ओवर में श्रेयस अय्यर के चौके से दिल्ली के 50 रन पूरे हुए, लेकिन कुछ ही देर बाद दिल्ली के कप्तान को रसेल ने दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराते हुए केकेआर को दूसरी सफलता दिला दी. वह 6 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हुए. 

Share this

Check Also

लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी नेताओँ पर बरसे मुलायम

लखनऊ! लोकसभा चुनाव में मिली हार से सबक लेते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश ...