Monday , August 26 2019
Breaking News

शत्रुघ्न सिन्हा ने छिंदवाड़ा में कहा- जिन्ना का परिवार है कांग्रेस

Share this

जबलपुर! कभी भाजपा के फायर ब्रांड नेता रहे शत्रुघ्न सिन्हा अब कांग्रेस के नेता और स्टार प्रचारक हैं. वे जबलपुर संभाग के छिंदवाड़ा में नकुलनाथ के चुनाव प्रचार करने आये तो उन्होंने मोहम्मद अली जिन्ना की जमकर तारीफ करते हुए एक नये विवाद को जन्म दे दिया. उन्होंने कहा कि जिन्ना का परिवार है कांग्रेस, जिन्ना ने भारत की आजादी में बड़ा योगदान दिया है.

दरअसल शत्रुघ्न सिन्हा शुक्रवार को छिंदवाड़ा संसदीय सीट पर प्रचार के लिए  पहुंचे थे, वे सौंसर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा- इस देश की आजादी और तरक्की में मोहम्मद अली जिन्ना का बहुत बड़ा योगदान था. शत्रुघ्न सिन्हा यहां मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ के लिए सौंसर में एक चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे. इस दौरान मंच पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद थे.  

कांग्रेस, जिन्ना का परिवार है

सभा को संबोधित करते हुए सिन्हा ने कहा- ये कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, सरदार पटेल से लेकर मोहम्मद अली जिन्ना, इंदिरा गांधी, सुभाष चंद्र बोस से लेकर राहुल गांधी की पार्टी है. जिनका देश की आजादी और तरक्की में बहुत बड़ा योगदान है. इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी में आया हूं. उन्होंने कहा कि अब पहली और आखिरी बार कांग्रेस में शामिल हो गया हूं तो फिर पीछे मुड़कर नहीं देखूंगा.

वहीं, बीजेपी छोडऩे को लेकर उन्होंने शायराना अंदाज में कहा- कुछ तो मजबूरियां रही होंगी, यूं कोई बेवफ़ा नहीं होता. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर सरदार वल्लभ भाई पटेल तक, मो अली जिन्ना से लेकर जवाहर लाल नेहरू तक, इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी और राहुल गांधी तक की पार्टी है. भारत की आजादी और विकास में इन सभी का योगदान है. इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी में आया हूं. और एक बार आ गया हूं तो पहली और शायद आखिरी बार कांग्रेस पार्टी में तो मुड़कर कहीं वापस नहीं जाउंगा.  

Share this

Check Also

लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी नेताओँ पर बरसे मुलायम

लखनऊ! लोकसभा चुनाव में मिली हार से सबक लेते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश ...