Sunday , May 26 2019
Breaking News

जामा मस्जिद में डांस का विडियो वायरल होने के बाद टूरिस्टों पर पाबंदी

Share this

नई दिल्ली! हाल में टिकटॉक पर बनाया गया एक विडियो काफी वायरल हुआ. इस विडियो में दो विदेशी युवतियां जामा मस्जिद के अंदर डांस करती हुई नजर आ रही हैं. इस विडियो के वायरल होने के बाद काफी विवाद भी शुरू हो गया और खासतौर पर सोशल मीडिया पर बहस शुरू हो गई. गुरुवार को यह तस्वीर सामने आई जिसमें यह बोर्ड लगा दिख रहा है कि टूरिस्टों का मस्जिद के अंदर के हॉल में आना मना है, यहां सिर्फ नमाज पढ़ने के लिए पहुंचा जा सकता है.

कहा यही जा रहा है कि विडियो के सामने आने के बाद जामा मस्जिद की कमिटी की ओर से यह बोर्ड लगाया गया है. हालांकि शाही इमाम ने इस बात को गलत बताया कि अंदर आने के लिए किसी तरह की रोक लगाई गई है, उन्होंने कहा कि जामा मस्जिद के मेन हॉल में जाने के लिए सात गेट हैं और उनमें से 6 को टूरिस्टों के लिए बंद किया गया है, एक बड़े गेट को टूरिस्टों के लिए रखा गया है ताकि उनकी सेफ्टी सुनिश्चित हो.

फिलहाल इस तस्वीर के आने के बाद सोशल मीडिया पर दो तरह के कॉमेंट सामने आ रहे हैं. एक ओर लोग यह कह रहे हैं कि विदेशी युवतियों को इस बात का पता नहीं होगा कि यहां ऐसा नहीं कर सकते इसलिए उन्होंने टिकटॉक के लिए यह विडियो बनाया, उन्हें ऐसा करने से रोकने की जिम्मेदारी मस्जिद के प्रबंधन की थी जिसमें वे नाकाम रहे और अब एंट्री बंद की जा रही है. दूसरी ओर लोग इसे सही भी बता रहे हैं. उनका कहना है कि इबादतगाह में इस तरह की हरकत बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जा सकती है. इसलिए इस तरह का बैन लगाना सही है.

Share this

Check Also

आतंकी मसूद अजहर की संपत्तियां सील करने, यात्रा पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी

इस्लामाबाद! पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित किये ...