Friday , October 18 2019
Breaking News

सेना के जवानों ने किया फर्जी मतदान, शिकायत की जांच शुरू

Share this

जबलपुर! एमपी के जबलपुर लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रेल को हुए मतदान के दौरान भारतीय सेना पर फर्जी मतदान करने का आरोप लगा है। यह आरोप तथ्य सहित जबलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा ने मुख्य निर्वाचन आयोग को दिल्ली में जाकर की. जिसके बाद आयोग ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच के आदेश दिये हैं.

भोपाल से निर्वाचन आयोग के उपायुक्त संदीप यादव शुक्रवार को जबलपुर पहुंचे और जांच शुरू की. कलेक्टर कार्यालय में मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग के उप आयुक्त संदीप यादव की मौजूदगी में सेना के अधिकारियों, जिला निर्वाचन अधिकारी और शिकायत करने वाली काँग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपना अपना पक्ष रखा और फिर इन सभी की मौजूदगी में आर्मी क्षेत्र में आने वाले 40 बूथों की वोटर लिस्ट की स्कूटनी शुरू कर दी गई.

कांग्रेस ने बिग्रेडियर पर लगाये गंभीर आरोप

दरअसल वोटर लिस्ट में उन नामो की जांच की जा रही है जिनके फज़ऱ्ी होने के आरोप शिकायत में लगाये गए है साथ ही जेक रायफल के स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर राजेश नेगी पर सेना के जवानों से फर्जी मतदान कर भाजपा को फायदा पहुंचाने के मामले में भी जांच की जा रही है. कांग्रेस ने जेक रायफल के ब्रिगेडियर राजेश नेगी पर आरोप लगाया है कि उनके द्वारा सेना के वाहनों से जवानों को फर्जी वोटिंग के लिए मतदान केंद्र तक भेजा गया था, जबकि कांग्रेस नेताओं का कहना है की सेना के वाहन का इस्तेमाल मतदान के लिए नहीं किया जा सकता. कांग्रेस का आरोप हैं की इस फर्जीवाडे में जिला निर्वाचन आयोग की भी मिलीभगत है, जिसने फर्जी नाम वाली वोटर लिस्ट को स्वीकृत कर बिना जांच के जारी कर दिया. कांग्रेस ने मांग की है कि जिन मतदान केंद्रों में सेना के जवानों ने वोट डाले हैं, उन केन्द्रों का मतदान रद्द किया जाए और वहां चुनाव आयोग सेना के जवानों के नाम वोटर लिस्ट से हटाकर दोबारा से मतदान कराए।

विवेक तन्खा ने दिल्ली में निर्वाचन आयोग से यह शिकायत की

जबलपुर. संसदीय क्षेत्र जबलपुर से कांगे्रस उम्मीदवार और राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा द्वारा की गई शिकायत में कहा गया कि करीब 35 सौ मतदाताओं ने फर्जी तरीके से मतदान किया। इस शिकायत की कॉपी थलसेना अध्यक्ष, उप थलसेना अध्यक्ष एवं रक्षा सचिव को भेजी जाएगी। उन्होंने इस मामले की सीबीआइ जांच की मांग की। वहीं सेना द्वारा इस पूरे मामले में भारतीय सेना की छवि धूमिल करने का कुत्सित प्रयास बताया और इस मामले की एसपी से भी शिकायत की है.

Share this

Check Also

अब यूरोपीय यूनियन ने नापाक पाक को बखूबी आइना दिखाया

नई दिल्ली। कश्मीर के अंतरराष्ट्रीयकरण को लेकर भले ही नापाक पाकिस्तान जी जान से अपनी ...