Tuesday , June 25 2019
Breaking News

रिकार्ड जीत दर्ज के बाद बोले मोदी, कहा- देश के नागरिकों ने भरी इस फकीर की झोली

Share this

नई दिल्ली! लोकसभा चुनाव के सात चरणों में संपन्न हुए चुनाव के बाद आज सुबह से हो रही वोटों की काउंटिंग आखिरी चरण में है. इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्‍व में एनडीए ने पिछले बार के अपने रिकार्ड को तोड़ते हुए 300 से अधिक सीटों पर विजय प्राप्त की है. इस बंपर जीत के बाद पीएम मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह बीजेपी मुख्‍यालय पहुंचे. बीजेपी मुख्‍यालय पहुंचे पर उनका फूल बरसाकर स्‍वागत किया गया, पीएम ने विक्‍ट्री साइन दिखाकर इस अभिवादन को स्‍वीकार किया.

बीजेपी मुख्‍यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज देश की कोटी-कोटी नागरिकों ने इस फ़कीर की झोली को भर दिया. मैं भारत के 130 करोड़ नागरिकों का सिर झुका कर नमन करता हूं . 2019 के मतदान का आंकड़ा अपने-आप में लोकतांत्रिक विश्व के इतिहास की सबसे बड़ी घटना है. पीएम मोदी ने कहा कि देश आजाद होने के बाद कितनी बार लोकसभा चुनाव हुए लेकिन इस बार 40-42 डिग्री गर्मी के बीच सबसे अधिक मतदान हुआ.

पीएम ने कहा, मैं पहले दिन से कह रहा था कि यह चुनाव कोई नेता या पार्टी नहीं लड़ रही थी, यह चुनाव जनता लड़ रही थी. इसलिए आज आज कोई विजयी हुआ है तो लोकतंत्र विजयी हुआ है, जनता विजयी हुई है. इस लोकसभा चुनाव में जो विजय हुए हैं मैं दिल से बधाई देता हूं, सभी विजयी उम्मीदवारों जो किसी भी दल के हों, देश के उज्जवल भविष्य के लिए देश की सेवा करेंगे, इस विश्वास के साथ सभी को शुभकामना देता हूं.

उन्होंने कहा कि, मैं इस लोकतंत्र के उत्सव में लोकतंत्र की खातिर, जिन-जिन लोगों ने बलिदान दिया है, जो घायल हुए हैं, उनके परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं और लोकतंत्र के इतिहास में लोकतंत्र के लिए मरना, आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा देती रहेगी. उन्होंने कहा कि हम 2 से दोबारा की यात्रा में आए और इसमें कई उतार-चढ़ाव आए. पीएम मोदी ने कहा, ये विजय देश के उन किसानों की है, जो पसीना बहाकर राष्ट्र का पेट भरने के लिए अपने को परेशान करता रहता है.

Share this

Check Also

लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी नेताओँ पर बरसे मुलायम

लखनऊ! लोकसभा चुनाव में मिली हार से सबक लेते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश ...