Saturday , April 20 2024
Breaking News

लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी नेताओँ पर बरसे मुलायम

Share this

लखनऊ! लोकसभा चुनाव में मिली हार से सबक लेते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव उपचुनाव और 2022 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जल्द ही पार्टी के संगठनात्मक ढांचे में बड़ा फेरबदल कर सकते हैं. अखिलेश यादव ने सोमवार को यहां पार्टी दफ्तर में आयोजित एक समीक्षा बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ लोकसभा चुनाव में मिली हार के कारणों के बारे में मंथन किया. जिसमें सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने पार्टी पदाधिकारियों को लापरवाही, जनता की नब्ज पकड़ने में नाकाम रहने के लिए खूब लताड़ लगाई. इस बैठक में सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत पार्टी के कई बड़े नेता शामिल हुए.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव में मिली हार से सबक लेते हुये गल्तियां सुधारने और उपचुनाव की तैयारी के लिये कमर कसने का आवाहन किया. सूत्रों के मुताबिक पार्टी की मजबूती के लिए जल्द ही पार्टी संगठन में बड़ा फेरबदल किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि हार से खफा अखिलेश यादव पार्टी के यूथ विंग में कुछ नेताओं की छुट्टी कर सकते हैं और जल्द ही नए प्रभारियों, संगठन अधिकारियों को नियुक्त किया जा सकता है. इसके अलावा पार्टी के अध्यक्ष और महासचिव के पद पर काबिज असफल नेताओं के पर काटे जा सकते हैं जबकि निचले स्तर के कर्मठ पदाधिकारियों की पदोन्नति की जा सकती है.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस बार समाजवादी पार्टी ने बहुजन समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. 25 साल की दुश्मनी भुला दोनों पार्टियां साथ आईं लेकिन कोई कमाल नहीं कर सकीं सपा-बसपा मिलाकर सिर्फ 15 सीटें जीत पाईं. समाजवादी पार्टी के खाते में सिर्फ 5 सीटें आई, इनमें अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और आजम खान जैसे दिग्गजों की सीट शामिल रही.

Share this
Translate »