Tuesday , June 25 2019
Breaking News

हजरत अली की शहादत पर निकाले गए जुलूस में घुसा सांड, कई घायल

Share this

लखनऊ! यूपी की राजधानी लखनऊ में हजरत अली की शहादत पर ताबूत के जुलूस में अचानक सांड के घुसने से भगदड़ मच गई. सआदतगंज में छोटे साहब आलम रोड पर जुलूस में घुसा सांड 200 मीटर दूरी तक भीड़ के बीच बेकाबू होकर दौड़ता रहा. इस दौरान उसकी चपेट में आने से कुछ बच्चे घायल हो गए, जबकि उसे काबू करने में एक दर्जन युवा भी जख्मी हुए. गनीमत रही कि ताबूत तक पहुंचने से पहले सांड को एक गली में खदेड़ दिया गया, वरना कई और लोग चोटिल हो सकते थे.

रुस्तमनगर स्थित शबीह-नजफ से सोमवार सुबह 4:16 बजे ताबूत का जुलूस निकाला गया. कंधों पर ताबूत लिए नौजवान करीब सवा पांच बजे सआदतगंज के छोटे साहब आलम रोड के पास ताबूत हजरत अली (अ.स) पहुंचे. यहां से 100 मीटर आगे बढ़ते ही नूरबाड़ी की गली से एक सांड जूलूस में घुस आया. यहां भीड़ देख कर वह सींग से हमला करते हुए घंटा बेग गढ़ैया की तरफ दौड़ते हुए आगे बढ़ा.

जुलूस में सांड देखकर भगदड़ मच गई. इसमें कई बच्चों समेत दर्जनों लोग घायल हो गए. सांड लोगों पर हमला करते हुए दौड़ता जा रहा था और भीड़ तितर-बितर होती जा रही थी. सांड ताबूत से कुछ ही दूर पर था कि कुछ नौजवान उसे काबू करने के लिए उसकी सींगों और गर्दन से लिपट गए. सांड सात-आठ नौजवानों को घसीटता हुआ आगे ले गया. इसी बीच ताबूत के आगे चल रहे करीब 35-40 लोगों ने घेरा बनाकर उसे पास की गली में खदेड़ दिया. इस दौरान लोगों के चेहरों पर खौफ दिख रही थी. 

Share this

Check Also

अमेठी:बीजेपी कार्यकर्ता की अंतिम यात्रा में शामिल हुईं स्मृति ईरानी, अर्थी को दिया कंधा

अमेठी! अमेठी के गौरीगंज इलाके के बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की गोली ...