Monday , April 22 2024
Breaking News

धोनी ने अरसे बाद किया नेट पर अभ्यास, बढ़ी टीम इंडिया में जल्द वापसी की आस

Share this

नई दिल्ली। माही यानि एम एस धोनी के तमाम चाहने वालों के लिए एक बड़ी ही राहत देने वाली खबर है कि जल्द ही माही एक बार फिर टीम इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं ऐसी संभावना अब प्रबल होती नजर आ रही है। क्योंकि एक लम्बे अरसे के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हाल ही में अपने गृहनगर रांची के जेएससीए स्टेडियम में नेट प्रैक्टिस करते हुए नजर आए।

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद धोनी को पहली बार नेट पर अभ्यास करते देखा गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  वीडियो मे धोनी नेट पर अभ्यास करते नजर आ रहे हैं, जिसके कैप्शन में लिखा है, ‘लंबे ब्रेक के बाद एमएस धोनी का पहला नेट सेशन।’ हालांकि, धोनी के अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज में खेलने की संभावना नहीं है। धोनी ने जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है। 
अगर देखा जाये तो एकतरह से तमाम अनुमानों से परे धोनी ने गुरूवार को रांची में जेएससीए स्टेडियम में नेट पर अभ्यास कर वापसी की उम्मीद जगा दी है। हालांकि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ छह दिसंबर से मुंबई में शुरू होने वाली तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज के लिए अनुपलब्ध ही रहेंगे। जिसके तहत ही बीसीसीआई के एक अधिकारी ने शुक्रवार को पीटीआई को कहा, ‘वह वेस्टइंडीज सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं।’ बता दें कि सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा।

ज्ञात हो कि हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान तमाम दर्शकों और माही के फैन्स ने न सिर्फ विकेटकीपर के रूप में मौजूद रिषभ पंत की हूटिंग की थी बल्कि धोनी की वापसी को लेकर भी जबर्दस्त नारे लगाए थे। दरअसल भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत को 7 विकेट से हार का सामना करना पडा़। वहीं इस मैच में बांग्लादेश की पारी के 10वें ओवर में युजवेंद्र चहल काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। इस ओवर की आखिरी गेंद पर ऋषभ पंत ने विकेटों के पीछे सौम्य सरकार का एक कैच लपका और अपील की।

अंपायर ने इस अपील को नकार दिया।  इस पर जब रोहित शर्मा ने पंत से इसके बारे में पूछा तो उन्होंने बोला कि गेंद बल्ले पर लगी है, लेकिन डीआरएस के बाद रिप्ले में साफ दिखा कि गेंद बल्ले से नहीं लगी थी। ऋषभ पंत के इस तरह डीआरएस में फेल होने पर दिल्ली के स्टेडियम में धौनी-धौनी के नारे सुनाई दिए। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी ऋषभ पंत के गलत डीआरएस को लेकर फैन्स ने जमकर मीम्स शेयर किए।

Share this
Translate »