Friday , April 19 2024
Breaking News

रिलायंस कम्युनिकेशंस से अनिल अंबानी का इस्तीफा

Share this

मुंबई. अनिल धीरूभाई अंबानी ने रिलायंस कम्युनिकेशंस लिमिटेड के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है. अनिल अंबानी के साथ ही कंपनी के चार अन्य डायरेक्टर्स छाया विरानी, रयना करणी, मंजरी केकर और सुरेश रंगाकर ने भी अपने इस्तीफे कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स (सीओसी) को सौंप दिए हैं.

कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, अनिल अंबानी, छाया विरानी और मंजरी केकर ने 15 नवंबर को इस्तीफे दिए हैं, वहीं रयना करणी ने इसके एक दिन पहले अपना पद छोड़ दिया है. सुरेश रंगाकर ने 13 नवंबर को पद छोड़ दिया था. इससे पहले 4 नवंबर को वी. मणिकांतन ने 4 अक्टूबर को डायरेक्टर और कंपनी के चीफ फायनेंसियल ऑफिसर का पद छोड़ दिया था. बाद में कंपनी ने मणिकांतन के स्थान पर डी. विश्वनाथ को नियुक्त की सिफारिश कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स (सीओसी) के पास भेजी है. इन इस्तीफों पर सीओसी फैसला लेगी और फिर शेयर बाजार को जानकारी दी जाएगी.

बता दें, 15 नवंबर को कंपनी ने वित्तीय वर्ष की दूसरी तीमाही में 30,158 करोड़ रुपये पर शुद्ध घाटा बताया था, जबकि पहली तिमाही में यह घाटा 366 करोड़ रुपये था.

कंपनी का राजस्व 65.1 प्रतिशत घटकर 856 करोड़ रुपये से 302 करोड़ रुपये पर आ गया. वहीं ईबीआईटीडीए घाटा 60 करोड़ रुपये से बढ़कर 66 करोड़ रुपये हो गया. कंपनी के Q2FY20 समेकित शुद्ध नुकसान में 1,250 करोड़ रुपये की असाधारण हानि शामिल है.

15 नवंबर को रिलायंस कम्युनिकेशंस का शेयर 3.28 प्रतिशत की गिरावट के साथ 0.52 रुपये पर था. यह 52 सप्ताह के निचले स्तर 0.58 रुपये पर पहुंच गया है.

Share this
Translate »