Tuesday , December 10 2019
Breaking News

ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पछाड़ा कर,विराट कोहली फिर बने दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज

Share this

नई दिल्ली. टीम इंडिया के कप्तान और रन मशीन के नाम से फेमस विराट कोहली एक बार फिर से दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली ने फिर से नंबर वन की पोजिशन हासिल कर ली है. कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है.

स्मिथ को हुआ पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में फ्लॉप होने का नुकसान

विराट कोहली के आईसीटी टेस्ट रैंकिंग में 928 अंक हो गए हैं. वहीं स्टीव स्मिथ 923 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं. आपको बता दें एशेज सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करने की बदौलत स्टीव स्मिथ टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर आ गए थे, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा, जिसकी वजह से वो टेस्ट रैंकिंग में पिछड़ गए हैं.

टॉप 5 में है एक और भारतीय

आईसीसी ने गुरुवार को ट्वीट कर ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन हैं. उनके 877 पॉइंट हैं. वहीं टॉप 5 में एक भारतीय खिलाड़ी और है और वो हैं चेतेश्वर पुजारा, जो 791 अंकों के साथ चौथे पायदान पर हैं.

वॉर्नर को हुआ अच्छा फायदा

टेस्ट रैंकिंग में सबसे बड़ा फायदा ऑस्ट्रेलिया के तूफानी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को हुआ है, जो पांचवे स्थान पर पहुंच गए हैं. वॉर्नर को तिहरे शतक का सबसे ज्यादा फायदा हुआ है. वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में तिहरा शतक जड़ा था. दो मैचों की सीरीज में वॉर्नर ने 400 से ज्यादा रन बनाए थे. वहीं इस लिस्ट में दोहरा शतक जडऩे वाले जो रूट सातवें और ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लबुशाने आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले पर

इसके अलावा गेंदबाजों की रैंकिंग में अभी भी ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की बादशाहत बरकरार है और वे 900 अंकों के साथ पहले पायदान पर बने हुए हैं. कमिंस के बाद रबाडा, जेसन होल्डर, नील वैग्नर और जसप्रीत बुमराह टॉप-5 में काबिज हैं.

Share this

Check Also

अब ट्रेन के अपर बर्थ में चढऩा होगा आसान, आईआईटी कानपुर ने बनाई खास सीढ़ी

कानपुर. भारत में ज्यादातर लोग सफर करने के लिए ट्रेन का इस्तेमाल करते हैं. ट्रेनों ...