Monday , July 13 2020
Breaking News

नागरिकता कानून पर बोले PM मोदी- आग लगाने वाले कौन हैं, कपड़ों से पता चलता है

Share this

झारखंड के दुमका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन पर पहली बार बयान दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी का विरोध करते-करते सीमाएं लांघ देती है. उन्होंने कहा कि नागरिकता बिल के खिलाफ कांग्रेस और उसके साथी हो-हल्ला मचा रहे हैं, तूफान खड़ा कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि उनकी बात चलती नहीं है तो आगजनी फैला रहे हैं. ये जो आग लगा रहे हैं, टीवी पर जो उनके दृश्य आ रहे हैं, ये आग लगाने वाले कौन हैं, उनके कपड़ों से ही पता चल जाता है.

आग लगाने वालों का पता कपड़ों से चलता है

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी संसद ने नागरिकता से जुड़ा एक बदलाव किया, ताकि पड़ोसी देश में रहने वाले हिन्दुओं, सिख, ईसाई, पारसी, बौद्ध, जैन को नागरिकता मिल सके. इसके लिए भारत की दोनों सदनों ने बहुमत से बिल पास किया. कांग्रेस और उसके सहयोगी तूफान खड़ा कर रहे हैं. ये आग लगाने वाले कौन हैं, ये उनके कपड़ों से पता चल जाता है.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उनके साथी, हमारा विरोध करने वाले लोगों, अगर समझ सको तो समझो, देश आपकी करतूतें देख रहा है और देश का विश्वास का पक्का हो जा रहा है कि मोदी ने, देश की संसद ने, भारत की सरकार ने नागरिकता का कानून बनाकर देश को बचा लिया है.

पीएम मोदी ने असम और पूर्वोत्तर के लोगों की तारीफ की और कहा,” मैं आसाम के, नॉर्थ ईस्ट के भाइयों, बहनों का सर झुकाकर अभिनंदन करता हूं, उन्होंने हिंसा करने के इरादे वालों को अलग कर दिया है,  देश का मान-सम्मान बढ़े, ऐसा व्यवहार आसाम और पूर्वोत्तर कर रहा है, अपना गिला-शिकवा भी बता रहा है, यही तो लोकतंत्र है.”

20 दिसंबर को मतदान

इस क्षेत्र में 20 दिसंबर को मतदान होना है. संथाल परगना का ये क्षेत्र झारखंड मुक्ति मोर्चा का गढ़ माना जाता है. लिहाजा बीजेपी इस क्षेत्र में ज्यादा जोर लगा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे कुछ दिनों से झारखंड में रैलियां कर रहे हैं, लेकिन जहां भी वे जाते हैं वहा की भीड़ पिछली रैलियों का रिकॉर्ड तोड़ देती है. पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने आदिवासी इलाकों में जीवन का लंबा वक्त गुजारा है. एक कार्यकर्ता के रूप में आदिवासियों की सेवा करने का मुझे लंबा अनुभव रहा है.

JMM-कांग्रेस के पास विकास का रोडमैप नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि JMM और कांग्रेस के पास झारखंड के विकास का कोई रोडमैप नहीं है और न ही राज्य में विकास करने का इनका कोई इरादा है और न ही इन्होंने कभी भूतकाल में कुछ किया है. पीएम मोदी ने कहा कि अगर वो जानते है तो उनको एक ही बात का पता है, बीजेपी का विरोध करो, मोदी को गाली दो…मोदी को गाली दो. बीजेपी का विरोध करते-करते इन लोगों को देश का विरोध करने की आदत हो गई है.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम की सरकार तो ये तय करने में रह जाती थी कि सिंचाई के बजट में किस पार्टी का हिस्सा कितना होगा. इन पार्टियों ने आप पर खर्च किए जाने वाले पैसे को लूटा, और आपको पाई-पाई का मोहताज कर दिया

Share this

Check Also

अंतरिक्ष में घटित होगी अनोखी घटना, बीस दिन तक देख सकेंगे लोग

नई दिल्ली. अनंत अंतरिक्ष में अनेक खगोलिय घटनायें घटित होती रहती हैं, इनमें अनेक घटनायें ...