Sunday , November 12 2023
Breaking News

सचिन तेंदुलकर ने 5 साल बाद थामा बल्ला, पहली गेंद पर जड़ा चौका

Share this

नयी दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में बुशफायर विक्टिम के लिए फंड एकत्र करने के लिए होने वाला बुशफायर चैरिटी मैच रविवार (9 फरवरी) को खेला गया.

इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर एलिस पैरी के चैलेंज को पूरा किया. सचिन तेंदुलकर मैच के बीच में एक ओवर बल्लेबाजी करने उतरे और पहली गेंद पर चौका जड़ दिया.

दरअसल, इस मैच से एक दिन पहले एलिस पैरी ने सचिन तेंदुलकर के सामने सोशल मीडिया पर गेंदबाजी का चैलेंज रखा था. सचिन ने पैरी के इस चैलेंज को स्वीकार किया और आज एक ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए उतरे.

एलिस पैरी ने लिखा, सचिन क्या आप मेरे एक ओवर का सामना कर सकते हैं. इस पर तेंदुलकर ने तुरंत जवाब देते हुए कहा, हां मैं यह बिल्कुल करंगा, हालांकि डॉक्टर ने कंधे की चोट के चलते ऐसा कुछ करने से मना किया है, फिर भी मैं मैदान में एक ओवर खेलने उतरुंगा. मुझे उम्मीद है हम इस नेक काम से बुशफायर पीड़ियों के लिए काफी पैसे जुटाएंगे और तुम मुझे आउट भी कर सको.

सचिन ने पैरी की इस इच्छा को पूरा करते हुए मैच के बीच में एक ओवर बल्लेबाजी की. सचिन ने पैरी की पहली ही गेंद पर चौका जड़ा. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर 16 नबंवर 2013 को क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

अब सचिन ने साढ़े पांच साल बाद मैदान पर वापसी की. फैन्स ने सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी देखकर उनके पुराने दिनों को याद किया है और टि्वटर पर अपना रिएक्शन दिया है. सचिन को बल्लेबाजी करता देख उनके फैन्स एक बार फिर से इमोशनल हो गए.

Share this
Translate »