Saturday , February 22 2020
Breaking News

NZ vs IND: चोटिल होने के बाद रोहित शर्मा सीरीज से बाहर, कोहली की टेंशन बढ़ी

Share this

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के हाथों वनडे सीरीज में वाइट वॉश कराने के बाद टीम इंडिया के सामने अब टेस्ट सीरीज की चुनौती है. टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 21 फरवरी से शुरू हो रही है. लेकिन टीम इंडिया के लिए ये टेस्ट सीरीज इतनी आसान नहीं दिखाई दे रही है.

चोटिल होने के बाद रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं तो वहीं शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को टेस्ट के लिए टीम में चुना ही नहीं गया था.

टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा अब अपने चरम पर है. टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से हराने के बाद भारतीय टीम का वनडे सीरीज में बुरा हाल हो गया.

वनडे सीरीज में भारत को न्यूजीलैंड से सभी 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. हालांकि टीम के कप्तान विराट कोहली और युजवेंद्र चहल ने कहा कि वनडे सीरीज में मिली 3-0 की हार से कोई फर्क नहीं पड़ता है.

टी20 और वनडे सीरीज के बाद अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है.

सीरीज का पहला मैच 21 से 25 फरवरी तक वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व स्टेडियम में खेला जाएगा. जबकि दूसरा टेस्ट 29 फरवरी से 4 मार्च तक क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा.

हालांकि टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ ये टेस्ट सीरीज इतनी आसान नहीं होने वाली है. टीम के दो प्रमुख बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल टेस्ट सीरीज से बाहर हैं. ऐसे में टीम की बल्लेबाजी में वो ताकत देखने को नहीं मिलेगी, जिसकी उम्मीद की जा रही थी.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सभी मुकाबलों में जीत के इरादे से ही मैदान में उतरते हैं और वह बिल्कुल नहीं चाहेंगे कि टेस्ट सीरीज में भी भारतीय टीम का वही हाल हो जो वनडे सीरीज में हुआ था. विराट के पास यह अधिकार है कि वह सिलेक्टर्स से राहुल को टेस्ट टीम में शामिल करने की गुजारिश कर सकते हैं.

रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में निश्चित तौर पर टीम इंडिया की बल्लेबाजी में कमजोरी आएगी. रोहित के अलावा टेस्ट सीरीज के लिए टीम में केएल राहुल भी नहीं होंगे.

राहुल को टेस्ट टीम का ऐलान करते वक्त उन्हें शामिल नहीं किया था. जबकि केएल राहुल अभी शानदार फॉर्म में हैं. केएल राहुल के पास 36 टेस्ट मैचों का अनुभव भी है. उन्होंने 36 टेस्ट मैचों में 34.58 की औसत से 2006 रन भी बनाए हैं.

Share this

Check Also

उत्तर प्रदेश का साल 2020-21 का बजट मंगलवार को पेश होगा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के पिछले 13 फरवरी से शुरू हुये सत्र में राज्य का ...