Friday , February 21 2020
Breaking News

महाराष्ट्र में थोराट-चव्हाण में आपसी तनातनी, सोनिया तक पहुंची बात

Share this

मुंबई. दिल्ली में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी नेताओं ने आलानेतृत्व पर ठीकरा फोड़ा ही था कि महाराष्ट्र से भी आपसी तनातनी की खबरें सामने आ गईं. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर असंतोष जताया है. चव्हाण ने पत्र में लिखा कि पार्टी ने विधानसभा चुनाव में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र का विधानसभा चुनाव कांग्रेस ने प्रदेश पार्टी अध्यक्ष बाला साहेब थोराट की अगुवाई में लड़ा था. जिसके बाद अब चव्हाण ने आला कमान से गुहार लगाते हुए उन्हें पद से हटाए जाने की मांग की है. साथ ही चव्हाण ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष पद उन्हें सौंपा जाए. दरअसल लोकसभा चुनाव में मिली हार की वजह से कांग्रेस ने अशोक चव्हाण को अध्यक्ष पद से हटाया था. हालांकि चव्हाण अब फिर से प्रदेश अध्यक्ष  की कमान संभालना चाहते हैं.

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस महाराष्ट्र में जल्द ही गए अध्यक्ष का ऐलान कर सकती है, ऐसे में अशोक चव्हाण द्वारा सोनिया गांधी को लिखे गए पत्र के कई राजनीतिक मायने लगाए जा रहे हैं. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की साझा सरकार है. इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश की कुल 288 सीटों में से 44 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Share this

Check Also

उत्तर प्रदेश का साल 2020-21 का बजट मंगलवार को पेश होगा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के पिछले 13 फरवरी से शुरू हुये सत्र में राज्य का ...