Tuesday , April 23 2024
Breaking News

इटली में एक दिन में 800 लोगों की मौत, फ्रांस में 112 लोगों की गई जान

Share this

रोम. इटली में शनिवार को कोरोना वायरस से 793 लोगों की मौत हो गई जो एक दिन में हुई सर्वाधिक मौत है. इतने लोगों के मरने से मृतकों की कुल संख्या 4825 हो गई है जो पूरी दुनिया में इस बीमारी से हुई मौत का करीब 38.3 फीसदी है. इटली की स्थिति चीन से ज्यादा खराब होती जा रही है. यहां पर कोविड-19 से संक्रमित लोगों संख्या 53578 हो गई है जो एक और रिकॉर्ड है.

मिलान के पास उत्तर लोमबार्डी में मरनेवालों की संख्या तीन हजार से अधिक हो गई है. यह इटली में मरने वालों की कुल संख्या का करीब दो तिहाई है. इटली में शुक्रवार से 1420 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना वायरस को रोकने के तमाम सरकारी उपायों के बीच संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है.

फ्रांस में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 112 और लोगों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या 562 पहुंच गई है और 6172 लोग इस विषाणु के कारण हॉस्पिटल में भर्ती हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी. उसने एक बयान में यह भी बताया कि अस्पताल में भर्ती लोगों में 1525 लोगों की हालत गंभीर है. इसने कहा कि पूरे क्षेत्र में महामारी तेजी से फैलती जा रही है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन के निदेशक टेड्रोस ने कहा है कि पूरी दुनिया में संक्रमण के 2 लाख 10 हजार से भी ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं. बीमारी की चपेट में आकर 9 हजार लोगों की जान चली गई है. हर दिन के साथ बीमारी की भयावहता बढ़ती जा रही है. ये सही है कि बीमारी ने ज्यादातर बुजुर्गों को अपना शिकार बनाया है लेकिन युवा भी इससे अछूते नहीं हैं. आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं कि कई देशों में 50 साल से नीचे के उम्र वाले संक्रमण का शिकार होकर हॉस्पिटल में भर्ती हुए हैं.

Share this
Translate »