Monday , April 22 2024
Breaking News

जनता कफ्र्यू का असर, देश में सब कुछ बंद, सूनी सड़कें-सूने बाजार

Share this

लखनऊ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस संकट निपटने के लिए देशवासियों से आज रविवार को 14 घंटे के जनता कफ्र्यू का आह्वान किया था. जिसका असर पूरे देश में दिखलाई पड़ रहा है. देश के सभी बड़े शहरों सहित गाँवों तक में लोग स्वेच्छा से जनता कफ्र्यू में शामिल हुये हैं, यही कारण देश के सभी शहरों में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद है और सड़कें एवं बाजार सूने नजर आ रहे हैं.
केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकारों की ओर से जारी की गई एडवाइजरी में भी सलाह दी गई है कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें और एक दिन घर से बाहर न निकलें.

लगभग सभी शहरों में पुलिस लाउडस्पीकर से अनाउंसमेंट कर लोगों को घर में ही रहने की सलाह दे रही है. वहीं देश के अनेक शहरों और राजस्थान में लॉक डाउन होने से सड़कें सुनी पड़ी हैं, लोग अपने घरों में हैं. सभी दुकानें बंद हैं. 

देश की राजधानी दिल्ली सहित बड़े शहरों मेट्रो सेवायें बंद है. लोकल बसों का संचालन भी बंद है. रेलवे स्टेशनों में यात्रियों की संख्या काफी कम है. आज सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों से अपील की है कि जनता कफ्र्यू शुरू हो रहा है. मेरी विनती है कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना के खिलाफ  लड़ाई को सफल बनाएं. हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करके रहेगा.

Share this
Translate »