Tuesday , April 23 2024
Breaking News

खाली कराया निजामुद्दीन का इलाका, 1175 लोगों की हुई पहचान

Share this

नई दिल्ली. दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज का कोरोना कनेक्शन सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. घटना की जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस ने निजामुद्दीन दरगाह इलाके में स्थित उस मस्जिद के आसपास के जगहों को खाली करा लिया है. साथ ही पुलिस द्वारा यहां पर ड्रोन के माध्यम से निगरानी की जा रही है. वहीं जमात के मरकज में आए जिस शख्स की मौत हुई थी, अब उसके परिवार को क्वारनटीन कर लिया गया है.

इसके साथ ही तेलंगाना और तमिलनाडु में निजामुद्दीन स्थित मरकज आए लोगों की तलाश शुरू हो गई है. तेलंगाना में 194 लोगों को क्वारनटीन किया गया, जबकि तमिलनाडु में 981 लोगों की पहचान कर ली गई और इनका टेस्ट किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज में करीब 14 सौ लोग ठहरे हुए थे, जिसमें विदेशी भी शामिल थे.

जमात के विदेशी मेहमानों में ज्यादातर मलेशिया और इंडोनेशिया के नागरिक हैं. दिल्ली आने से पहले ये ग्रुप 27 फरवरी से 1 मार्च के बीच मलेशिया की राजधानी क्वालालंपुर में एक धार्मिक जलसे में शामिल हुआ था. इस जमात के कई लोगों के कोरोना से पीडि़त होने के मामले सामने आ चुके हैं. जानकारी मिलने के बाद पुलिस, मेडिकल और डब्ल्यूएचओ की टीम भी मौके पर पहुंची.

मरकज में शामिल 14 सौ लोगों में 11 के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हो चुकी है. इन 11 में 10 लोग इंडोनेशिया के नागरिक हैं. यहीं पर 64 साल के एक और शख्स की मौत होने के बाद 34 लोगों के सैंपल जांच के लिए अस्पताल भेजे गए हैं. इनकी रिपोर्ट का इंतजार है. इस बीच जान गंवाने वाले शख्स के 18 परिजनों को हैदराबाद में क्वारनटीन किया गया है.

Share this
Translate »