Tuesday , April 23 2024
Breaking News

पुरानी दिल्ली की 13 मस्जिदों में छिपे 102 जमातियों में से 52 निकले कोरोना पॉजिटिव

Share this

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस तेजी से पाँव पसार रहा है. ऐसे में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए लागू लॉकडाउन का लोग लगातार उल्लंघन कर रह हैं, इससे कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है. दिल्ली में भी कोरोना वायरस के संक्रमण लगातार नये मामले सामने आते जा रहे हैं. अब तक दिल्ली में कोरोना वायरस के 900 से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं.

वहीं बताया जा रहा है कि पुरानी दिल्ली के चांदनी महल क्षेत्र की 13 मस्जिदों में छिपे 102 जमातियों को निकाला गया था. इनमें अब 52 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. मस्जिदों से निकाले गए बहुत से जमाती तबलीगी जमात के मरकज के बताए जा रहे हैं. इनमें विदेशी भी हैं. गौरतलब है कि चांदनी महल इलाके के 3 लोगों की 3 दिन में कोरोना से मौत हो चुकी है.

6 अप्रैल को इन छिपे हुये जमातियों को चांदनी महल इलाके की अलग-अलग 13 मस्जिदों में से निकालकर गुलाबी बाग के क्वारनटीन सेंटर में रखा गया था. वहीं अब इनमें से 52 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया. चांदनी महल क्षेत्र में इतनी बड़ी संख्या में नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिलाधिकारी ने सख्त आदेश जारी कर दिये हैं.

अपने आदेश में जिलाधिकारी ने कहा है कि पूरे इलाके को तुरंत सील किया जाए और जरूरी सामान घर तक पहुंचाने का इंतजाम हो. पूरा इलाका सैनिटाइज किया जाएगा. उन लोगों की भी पहचान की जा रही है, जो इन जमातियों के संपर्क में आए हैं. क्षेत्र में डोर टू डोर सैंपल लेने के लिए कहा गया है.

Share this
Translate »