Wednesday , April 24 2024
Breaking News

कोरोना पर मुख्यमंत्रियों संग बैठक, गमछे का मास्क पहने दिखे पीएम नरेंद्र मोदी

Share this

नई दिल्ली. मास्‍क नहीं तो गमछा बांधें… यूपी के लोगों को दी गई इस सलाह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अमल करते दिखे हैं. कोरोना वायरस पर हुई समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गमछे को मास्क बनाकर बैठे दिखे. कोरोना से बचने के लिए मुंह का कवर करना जरूरी है. इसके लिए गमछा, कपड़ा, रुमाल कुछ भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

गुरुवार को मोदी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के विधायकों, जिलाध्‍यक्ष और महानगर अध्‍यक्ष से फोन पर लॉकडाउन स्थिति के बारे में जानकारी ली थी. इस दौरान उन्‍होंने कहा था, आप लोग मास्‍क पर पैसा मत खर्च कीजिए. अपने यहां यूपी में गमछा लगाते हैं ना तो गमछा से मुंह बांधकर घर से बाहर निकलिए. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना से हालात की समीक्षा के लिए राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बातचीत शुरू कर दी है. वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग से बैठक चल रही है. भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 239 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 7447 तक पहुंच गई है.

मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण से कुल 6,565 लोग संक्रमित हैं, जबकि महामारी के चलते अब तक कुल 239 व्यक्तियों की मौत हो गई है. एक मरीज के पलायन सहित उपचार के बाद 642 लोग पूर्ण रूप से स्वस्थ हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. महाराष्ट्र 1574 एक्टिव मामलों के साथ महामारी से सबसे अधिक प्रभावित है. राज्य में संक्रमण के चलते 110 मौतें हुई हैं, जबकि इलाज के बाद 188 लोग ठीक हुए हैं.

Share this
Translate »