Tuesday , April 23 2024
Breaking News

चीन में वापस लौटा कोरोना वायरस, सामने आये 99 नये मामले

Share this

पेईचिंग- चीन के वुहान शहर से पूरी दुनिया में फैला कोरोना वायरस वापस चीन में फिर से फैलने लगा है. जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 99 नए मामले सामने आए हैं. इसमें 63 ऐसे मामले भी सामने आए हैं, जिनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे. नये मामले सामने आने के बाद चीन में कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोगों की संख्या 82,052 हो गई है.

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार देश में शनिवार तक 1,280 मामले ऐसे थे जो विदेशों से संक्रमित होकर आए हैं. इनमें से 481 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और 799 लोगों का उपचार चल रहा है. जिसमें से 36 की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

स्वास्थ्य आयोग का कहना है कि शनिवार को सामने आए 99 मामलों में से 97 वे हैं जो हाल में विदेश से लौटे हैं. शनिवार को ही 63 ऐसे मामले भी सामने आए हैं, जिनमें संक्रमण की पुष्टि तो हुई है, लेकिन इनमें कोरोना के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं. इनमें भी 12 ऐसे लोग हैं जो विदेशों से संक्रमित होकर लौटे हैं.

आयोग ने कहा कि विदेशों से संक्रमण लेकर आए 332 लोगों समेत ऐसे 1,086 मामले अब भी डॉक्टर की निगरानी में हैं. चीने में कोरोना वायरस के नये मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य आयोग के प्रवक्ता मी फेंग ने शनिवार को लोगों से रक्षात्मक उपाय करने और भीड़ से बचने को कहा है.

Share this
Translate »