Saturday , April 20 2024
Breaking News

टीवी पत्रकार अर्नब गोस्‍वामी पर जानलेवा हमला, मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने की निंदा

Share this

मुंबई। रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के संस्थापक और देश के जाने-माने पत्रकार अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर बुधवार की रात जानलेवा हमला किया गया है, जिसके बाद सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने हमले की निंदा करते हुए कहा, ‘हम वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी पर हमले की निंदा करते हैं, हम किसी भी पत्रकार पर हमले की निंदा करते हैं, यह लोकतंत्र के खिलाफ है, जो लोग सहिष्णुता पर प्रवचन देते हैं वे उतने असहिष्णु हो गए हैं। यह अलोकतांत्रिक है।’

मालूम हो कि रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर हमला तब हुआ जब वे स्टूडियो से घर की ओर जा रहे थे, हालांकि अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नी पूरी तरह सुरक्षित हैं, उन्हें कोई चोट नहीं आई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

बाइक सवार गुंडे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता थे

हमले के दौरान गुंडों ने कार के शीशे को तोड़ने की कोशिश की, जब उनसे शीशा नहीं टूटा तो उन्होंने पूरे कार पर स्याही फेंक दी, हमले के तुरंत बाद अर्नब के सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन गुंडों को पकड़ लिया और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। सुरक्षा कर्मियों के अनुसार अर्नब पर हमला करने वाले बाइक सवार गुंडे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता थे।​​​​​​​ पुलिस ने अर्णब पर हमले के संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ एनएम जोशी मार्ग पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 341 और 504 के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

टीवी कार्यक्रम ’10 बजे की बहस’

दरअसल अर्नब ने अपने टीवी कार्यक्रम ’10 बजे की बहस’ में कहा था कि पालघर में दो साधुओं की ह्त्या पर सोनिया गांधी आखिर खामोश क्यों हैं, क्या अगर साधुओं की जगह ईसाई पादरियों पर हमला होता तो वो भी चुप रहतीं, जिसके बाद से ही अर्नब को कांग्रेसियों की ओर से गालियां मिल रही थीं और स्टूडियो से अपने घर पहुंचते-पहुंचते वो हमले के ही शिकार हो गए।

सोनिया गांधी पर टिप्पणी को लेकर अर्णब की हुई थी शिकायत

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर की गई टिप्पणी को लेकर वरिष्ठ पत्रकार अर्णब गोस्वामी के खिलाफ बुधवार को राजस्थान के जयपुर में दो अलग-अलग थानों में शिकायत दर्ज की गई। छत्तीसगढ़ में भी उनके खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई गई। जयपुर में श्यामनगर थाने में एक वकील की ओर से शिकायत दर्ज करवाई गई है जबकि बजाज नगर थाने में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की ओर से शिकायत दर्ज करवाई गई है। दोनों शिकायतकर्ताओं ने सोनिया गांधी के खिलाफ कथित टिप्पणी करने पर पत्रकार की गिरफ्तारी की मांग की।

Share this
Translate »