Tuesday , April 23 2024
Breaking News

पीएम मोदी ने कहा- रमजान मुबारक, जताई उम्मीद, कोरोना के खिलाफ जारी जंग जरूर जीतेंगे

Share this

नई दिल्ली. कर्नाटक, केरल, एमपी समेत देश के कई हिस्सों में रमजान का पवित्र महीना शुरू हो गया है. बाकी इलाकों में मुसलमान शनिवार 25 अप्रैल से रोजा रखेंगे. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों और खासकर मुस्लिम समुदाय के लोगों को रमजान की बधाई दी है. प्रधानमंत्री ने रमजान का मुबारकबाद देने के साथ कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में जीत की उम्मीद भी जताई.

रमजान का चांद दिखा, शनिवार को होगा पहला रोजा

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, रमजान मुबारक! मैं हर किसी की सुरक्षा, सेहत और समृद्धि की दुआ मांगता हूं. यह पवित्र महीना दयालुता, भाईचारा और करुणा का प्रसार करे. प्रधानमंत्री ने रमजान की बधाई देते हुए कोरोना के खिलाफ जारी जंग की भी बात की और उम्मीद जताई कि इस लड़ाई में जीत मिलेगी. उन्होंने लिखा, हम कोविड-19 के खिलाफ जारी लड़ाई जीतकर एक सेहतमंद विश्व बनाने में कामयाब हों.

नीतीश ने बधाई दे कहा- रोजेदारों की दुआ कूबल करे खुदा

गौरतलब है कि इस बार कोरोना संकट के कारण पूरी दुनिया में रोजेदारों को घरों में ही इबादत करने की सलाह दी जा रही है. भारत में भी मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी ऐसी ही अपील की है. इतना ही नहीं, केंद्र सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और असदुद्दीन ओवैसी ने भी मुसलमानों को रमजान के वक्त भी लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने की अपील की है.

मस्जिद में जुटी भीड़ ने पुलिस को पीटा, 23 गिरफ्तार

वहीं उत्तर प्रदेश के बहराइच से एक निराशाजनक खबर आ चुकी है, जहां मुसलमानों ने सारी हिदायतों को नजरअंदाज कर दिया और मस्जिद में नमाज पढऩे जुट गए. हद तो तब हो गई जब रोजेदारों की भीड़ ने समझाने गए पुलिस वालों पर हमला कर दिया. इस घटना में 23 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जिनमें मस्जिद का मौलवी भी शामिल है.

Share this
Translate »