Sunday , April 21 2024
Breaking News

दिल्ली में खोली जा सकेंगी सिंगल दुकानें, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने की घोषणा

Share this

नई दिल्ली. दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं, जिसके कारण अनेक क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित किया जा चुका है. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि दिल्ली में लॉकडाउन में कुछ ढील दी जाएगी.

उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के तहत रिहायशी क्षेत्रों में दुकानें खोली जा सकती हैं. हालांकि उन्होंने शॉपिंग मॉल्स और मार्केट कॉम्प्लेक्स को किसी भी तरह की रियायत देने से इनकार कर दिया. साथ ही उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से उबरने की दर दिल्ली में सबसे ज्यादा है.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि पिछला सप्ताह दिल्ली वालों के लिए पहले के कुछ सप्ताहों से थोड़ा बेहतर था. उन्होंने कहा कि इस बीते हफ्ते में कम संख्या में कोरोना के मामले सामने आए, कम मौतें हुईं और कई लोग पूरी तरह से ठीक होने के बाद घर चले गए.

अरविंद केजरीवाल ने जनता से कहा कि मैं जानता हूं कि आप सभी लोग बड़ी कठिनाई के साथ लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैंने पिछले हफ्ते रविवार को कहा था कि लॉकडाउन जारी रहेगा कोई रियायत नहीं दी जाएगी, लेकिन एक रियायत हम दे रहे हैं शुक्रवार को केंद्र सरकार ने कुछ तरह की दुकान खोलने का आदेश दिया है. हम उस आदेश को लागू कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जरूरी सेवाओ को कोई नहीं छेड़ रहा.

लेकिन कोई मार्केट एवं शॉपिंग मॉल नहीं खुलेंगे. वहीं उन्होंने कहा कि रिहाइशी इलाकों में कुछ दुकानें खुलेंगी. स्टैंड अलोन दुकानें खुलेंगी. केजरीवाल ने साफतौर पर कहा कि सुरक्षा को देखते हुए कन्टेनमेंट एरिया में अभी कोई दुकान नहीं खुलेंगी. इसके अलावा 3 मई तक कोई इजाजत नहीं दे रहे हैं, यहां सब कुछ बंद रहेगा. उन्होंने कहा कि  3 मई तक पीएम ने लॉकडाउन का ऐलान किया है. 3 मई के बाद ही हम कोई निर्णय लिया जायेगा.

Share this
Translate »