Saturday , April 20 2024
Breaking News

तबलीगी जमात ने जानबूझकर फैलाया कोरोना, हम कार्रवाई जरूर करेंगे:योगी

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना को लेकर तबलीगी जमात पर जोरदार हमला बोला है. एक निजी चैनल को दिए गए टीवी इंटरव्यू में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जमातियों ने बीमारी को छिपाया. ये जानबूझकर किए गए कृत्य हैं, जोकि अक्षम्य अपराध हैं. अगर इन्होंने बीमारी ना छुपाई होती तो आज कम से कम कोरोना केस होते. सीएम योगी ने यह भी कहा कि हम इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई जरूर करेंगे.

योगी ने प्रदेश में कोरोना फैलाने के लिए तबलीगी जमात के लोगों को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा, जमातियों ने बीमारी को छिपाया. छिपाकर आप बीमारी जगह-जगह फैलाएं, यह स्वीकार्य नहीं है. मुझे बोलते हुए कोई संकोच नहीं है कि तबलीगी के इस रवैये के कारण संक्रमण बहुत तेजी से फैला. आज हमारे पास लगभग 1600 ऐक्टिव केस हैं, इसमें 1000 से ज्यादा तबलीगी से जुड़े लोग हैं. यह स्थिति है.

सीएम योगी ने आगे कहा, अगर ये समय रहते चेत जाते तो प्रशासन को बताना चाहिए था. ऐसा न करके उन्होंने छिपाया और बयानबाजी की और लोगों में अंधविश्वास फैला. देखते ही देखते बड़ी आबादी चपेट में आ गई. ये जानबूझकर जिस तरह के कृत्य किए, वह अक्षम्य अपराध है. यूपी में 3000 से ज्यादा जमातियों ने जगह-जगह जाकर ऐसा किया. हमारी पुलिस ने उन्हें पकड़कर क्वारंटीन किया. फिर ये अस्पताल में गए ,वहां फैलाया और आज यह स्थिति है. अगर समय रहते इन्होंने सरकारी अपील पर ध्यान दिया होता तो यह हालत नहीं होती.

योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई के संकेत देते हुए कहा, अगर उन्होंने बीमारी न छुपाई होती तो जरूर कोरोना केस कम होते. उन्होंने बीमारी छिपाकर अशोभनीय काम किया. हम जरूर उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे. सबसे पहले तो पॉजिटिव महसूस कर रहे व्यक्ति को खुद ही सामने आना चाहिए. निजामुद्दीन मरकज और तबलीगी जमात ने छिपाने का काम किया.

Share this
Translate »