Sunday , April 21 2024
Breaking News

नवरात्र और राम नवमी हिंदुओं ने घर में मनाई, अब आप भी रमजान घर में मनाएं: सीएम योगी

Share this

लखनऊ. कोरोना वायरस  से जंग के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आम लोगों से इस लड़ाई में बढ़-चढ़कर मदद की अपील की है. एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में सीएम योगी ने यूपी में कोरोना के खिलाफ तैयारी, जमातियों के रवैये और प्रशासन की सख्ती को लेकर सरकार के प्रयासों को सामने रखा. इस दौरान सीएम ने इस संकट में लोगों से घरों में त्योहार मनाने की गुजारिश की. उन्होंने मुसलमानों से आव्हान किया कि जब नवरात्र और राम नवमी हिंदुओं ने घर में मनाई तब अब आप भी रमजान घर में मनाएं.

योगी ने कहा कि उन्होंने सारे धर्माचार्यों से बात की है. मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च है. हमें महामारी से बचना और लोगों को बचाना है. पूजा हो या नमाज घर पर ही हो सकती है. कोई भी उपासना घर में हो सकती है. जान है तो जहान है. नवरात्र लोगों ने घर में मनाया था, अब लोग ईद भी घर में मनाएं. नवरात्र के दौरान हिंदुओं ने मंदिर न जाकर, घर में ही पूजा की थी. राम नवमी भी घर में किया. कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया. अब रमजान में भी लोगों से अपील है कि जो भी करना है घर में करें. बाहर सार्वजनिक स्थान में कोई कार्यक्रम न करें.

10 लाख श्रमिकों के क्वारंटाइन करने की व्यवस्था

उत्तर प्रदेश में अन्य राज्यों से लौट रहे श्रमिक सरकार के लिए बड़ी चुनौती हैं. कोरोना की लड़ाई में भी यूपी के सामने ही सबसे बड़ी चुनौती है, क्योंकि यह सबसे बड़ा राज्य है. ऐसे में सरकार को कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि बड़ी संख्या में अन्य राज्यों से श्रमिक राज्य में आ रहे हैं. सरकार को पहले ही अंदाजा था इसलिए लगभग दस लाख श्रमिकों के क्वारंटाइन करने की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा उन्होंने कहा है कि हिंदुओं ने नवरात्र घर में मनाई अब मुस्लिम रमजान भी घर में मनाएं.

Share this
Translate »