Monday , April 22 2024
Breaking News

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में हुये विस्फोट में सात नागरिक घायल

Share this

हंदवाड़ा. जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा के राजवार इलाके में जहां मुठभेड़ हुई थी, वहां हुए विस्फोट में कम से कम सात नागरिक घायल हो गए हैं, जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आज हुए इस विस्फोट के बारे में एक स्थानीय निवासी ने बताया कि हम नाली में से कचरा साफ कर रहे थे. पता नहीं उसमें क्या था शायद ग्रेनेड था, जो फूट गया और सात-आठ लोग जख्मी हो गए. सबको हंदवाड़ा लाया गया है. इनमें से दो सीरियस हैं जिन्हें श्रीनगर रेफर किया गया है.

हंदवाड़ा अस्पताल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट डॉ. एजज ने बताया कि ये एक ब्लास्ट इंजरी है जो राजवार के इलाके में हुई. हम दो बच्चों को श्रीनगर रेफर कर रहे हैं. एक के पांव में इंजरी है और एक के पेट में, बाकि तीन की हालत स्थिर हैं.

गौरतलब है कि रविवार की सुबह मुठभेड़ वाले इलाके में सर्च किया गया था, जहां सात शव मिले. इनमें से दो आतंकवादी हैं, जबकि पांच सेना के जवान हैं. इसमें एक कर्नल, मेजर, सेना के दो जवान और पुलिसकर्मी शामिल हैं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि हंदवाड़ा एनकाउंटर में लश्कर कमांडर हैदर को मार गिराया गया है. उन्होंने बताया कि शनिवार को आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ के दो आतंकियों भी मारे गए थे. इन दोनों आतंकियों की शिनाख्त कर ली गई है. इनमें से एक आतंकी लश्कर का टॉप कमांडर था, वहीं मारे गए दो आतंकियों में एक की अभी पहचान नहीं हो पाई है. हैदर के मारे जाने से लश्कर को काफी नुकसान हुआ है.

Share this
Translate »