Saturday , April 20 2024
Breaking News

शराब की ऐसी लत की बिक्री दुकानों के शटर खुलने से पहले ही लग गई लंबी कतारें

Share this

बेंगलुरु. कर्नाटक सरकार ने लॉकडाउन के चलते 40 से भी ज्यादा दिन बाद सोमवार 4 मई सोमवार सेे  शराब की दुकानें खोलने की अनुमति दे दी है. ऐसे में जैसे ही दुकानें खुलनी शुरू हुई तो लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. शराब लेने के लिए लोग सुबह 7 बजे से ही लाइन में लगे नजर आए. कर्नाटक के हुबली की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें शराब की दुकान के बाहर लंबी-लंबी लाइनें लगी दिखाई दे रही हैं. ज्यादातर जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए चूने से मार्क किया गया और साथ ही पुलिस भी दुकानों के बाहर तैनात की गई है.

कोलार में तो शराब की दुकानों के बाहर दुकानदारों द्वारा विशेष पूजा करने को लेकर भी खबरें सामने आई हैं. इसके अलावा राज्य के कुछ हिस्सों में दुकानों को बाहर से जगमगाने की खबर भी मिली थी. एक दुकान के प्रबंधक ने कहा कि सरकारी नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिये, हम सभी तैयारियां कर रहे हैं. हमने लोगों और पुलिस से भी सहयोग मांगा है.

इससे पहले रविवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में शराब घरों के सामने सामाजिक मेलजोल से दूरी का पालन करने के लिये अवरोधक लगाने और घेरे बनाने का काम होता दिखाई दिया था. कर्नाटक के आबकारी आयुक्त ने शनिवार को आदेश दिया था कि चार मई से केवल सीएल-2 (खुदरा दुकानें) और सीएल-11सी (मैसूरु सेल्स इंटरनेशल लिमिटेड जैसी सरकार द्वारा संचालित खुदरा दुकानें) ही खोली जाएंगी.

Share this
Translate »