Wednesday , April 24 2024
Breaking News

महाराष्ट्र सीमा सेंधवा पर मजदूरों का फिर हंगामा, किया चकाजाम

Share this

सेंधवा. मध्य प्रदेश- महाराष्ट्र सीमा पर उत्तर प्रदेश के मजदूरों ने घर जाने की मांग को लेकर सोमवार 4 मई की सुबह फिर चकाजाम कर दिया. पुलिस प्रशासन मजदूरों को मनाने के प्रयास में जुटा रहा. गौरतलब हो एक दिन पूर्व मजदूरों ने पुलिस व अधिकारियों पर पथराव कर दिया था. जिससे एक एसआई सहित पांच लोग घायल हो गए थे. महाराष्ट्र सीमा पर उत्तर प्रदेश और बिहार के करीब 2 हजार मजदूर मौजूद है. उन्हें मध्य प्रदेश की सीमा में नहीं जाने दिए जाने से उनमें आक्रोश बढ़ता जा रहा है.

रविवार 3 मई को मजदूरों ने करीब 15 घंटे तक चक्काजाम किया था. इसके बाद कलेक्टर अमित तोमर के उच्च स्तर पर बात करने की समझाइश पर मजदूर माने थे. लेकिन सोमवार सुबह फिर हंगामा शुरू हो गया. प्रवासी मजदूरों ने मप्र व राजस्थान के मजदूरों को छोडऩे और उप्र के लोगों को प्रदेश में प्रवेश नहीं देने पर शनिवार रात करीब आठ बजे से एक बजे तक पांच घंटे मुंबई-आगरा मार्ग पर चक्काजाम कर दिया था. रविवार सुबह तक करीब दो हजार मजदूर सीमा पर एकत्रित हो गए. दोपहर 12 बजे मजदूर पैदल जाने लगे.

पथराव में पुलिसकर्मी हो गए थे घायल

भड़के मजदूरों ने रविवार को पुलिस व अफसरों पर पथराव कर दिया था. इसमें एसआई ओंकारलाल ढोले को सिर में गंभीर चोट आई, वहीं एएसपी रावत, सेंधवा एसडीएम धनगर, सीएमओ चौधरी सहित ट्रक ड्राइव व एक अन्य को मामूली चोट आई.

Share this
Translate »