Wednesday , April 24 2024
Breaking News

शराब दुकानों में उमड़ी भीड़, दिल्ली पुलिस ने दुकानें बंद करने के दिये आदेश

Share this

नई दिल्ली. देश में आज से लागू हुये लॉकडाउन के तीसरे चरण में अनेक राज्यों में शराब दुकानें खोलने की छूट दी गई है. दिल्ली में भी आज से शराब बिक्री को मंजूरी दी गई थी, जहां जोन के हिसाब से कहीं सुबह 7 बजे दुकान खुलनी थी, तो कहीं 9 बजे. लेकिन दुकान खुलने से पहले ही लम्बी-लम्बी लाइनें लग गई थीं.

बताया जा रहा है कि शराब दुकानों के बाहर भीड़ जमा हो गई थी और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था. इस दौरान मौके पर पहुंची दिल्ली पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. हालात इतने बेकाबू हो गए कि दोपहर होते-होते पुलिस को दुकानें बंद कराने के आदेश जारी करने पड़े. दिल्ली ईस्ट में सुबह से ही दुकानें नहीं खुलने दी गई थीं. गीता कालोनी, कश्मीरी गेट, प्रीत विहार और चन्द्र नगर में हंगामें के बाद शराब की दुकानें बंद हो गईं. शराब खरीदने आए शौकीनों को खाली हाथ ही वापस जाना पड़ा.

जानकारी के अनुसार दिल्ली के प्रीत विहार में एक शराब की दुकान के बाहर सुबह से ही शराब के खरीदारों की भीड़ जमा हो गई थी. भीड़ बढ़ते ही सोशल डिस्टेंसिंग का दायरा टूटने लगा. धक्का-मुक्की होने लगी तो किसी ने पुलिस का खबर कर दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को खदेड़ दिया. लोग सड़क पर भागते हुए नजऱ आए.

इसके अलावा कश्मीरी गेट, गीता कॉलोनी, चंद्र नगर में इलाके में भी सुबह 9 बजे दुकान खुलनी थी, लेकिन 7 बजे से ही भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी. 9 बजने से पहले ही आधा किमी तक लम्बी लाइन लग गई. जब लाइन बढऩे लगी तो धक्की-मुक्की शुरू हो गई. पुलिस ने मौके पर लोगों को समझाने की कोशिश की. लेकिन जब भीड़ नहीं मानी तो लाठीचार्ज करना पड़ा.

Share this
Translate »