Saturday , April 20 2024
Breaking News

देश में एक दिन में स्वस्थ हुये सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित, रिकवरी दर हुई 27.25 प्रतिशत

Share this

नई दिल्ली. देश में लॉकडाउन का तीसरा चरण आज से लागू हो चुका है. इसके बाद भी देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण के नये मरीज सामने आ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय और गृह मंत्रालय ने बताया कि देश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 42533 केस सामने आ चुके हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में 1074 लोग ठीक हुए. इसके साथ ही कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर 27.25 प्रतिशत हो गई है. यह अब तक का 24 घंटे में सबसे अधिक ठीक होने का आंकड़ा है. वहीं अब तक देश में कुल 11706 मरीज ठीक हो चुके हैं. देश में कोरोना वायरस संक्रमण के एक्टिव केस की संख्या 29453 है. 

वहीं गृह मंत्रालय के अनुसार कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए देश में सभी जिलों को रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन में बांटा गया है. लॉकडाउन में ढील देने के पीछे का मकसद व्यावसायिक कार्यों को बढ़ाना, कामगारों को रोजगार उपलब्ध कराना और अर्थव्यवस्था को मजबूती देना है.

गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन के तहत के तहत रेड और ऑरेंज जोन में दी गई ढील और पाबंदियों के बारे में भी जानकारी दी. उनके अनुसार रेड जोन में आपातकालीन चिकित्सा सेवा उपलब्ध होंगी. कंटेनमेंट जोन में किसी भी तरह की गतिविधि पर रोक रहेगी.

Share this
Translate »