Tuesday , April 23 2024
Breaking News

तब्लीगी जमात के ढाई हजार सदस्यों को छोड़ेगी दिल्ली सरकार

Share this

नई दिल्ली. दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुये तब्लीगी जमात के 2446 सदस्यों को क्वारंटाइन सेंटर छोडऩे के निर्देश दिल्ली सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को दिये हैं. साथ ही सभी जिलाधिकारी ये भी सुनिश्चित करें कि वे अपने घरों के अलावा कहीं और नहीं ठहरें. 

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के विशेष सीईओ के एस मीणा ने उपायुक्तों प्रशासन को लिखे पत्र में कहा कि जिलाधिकारियों से यह भी कहा गया है कि वे दिल्ली स्थित मरकज के कार्यक्रम में शामिल हुए दूसरे राज्यों के जमात के प्रतिनिधियों को उनके निवास स्थान भेजने का भी इंतजाम करें.

उन्होंने कहा कि मार्च में दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में हुए कार्यक्रम में शरीक हुए 567 विदेशियों को पुलिस के हवाले किया जाएगा. सरकार के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि विदेशी जमातियों को वीजा उल्लंघन जैसे विभिन्न उल्लंघनों के संबंध में पुलिस के हवाले किया जाएगा.

दिल्ली के गृह मंत्री सत्येन्द्र जैन ने सेंटर में क्वारंटाइन रहने की अवधि पूरी कर चुके और कोविड-19 से संक्रमित नहीं पाए गए तब्लीगी जमात के सदस्यों को उनके घर जाने देने का हाल में आदेश दिया था. मीणा ने अपने पत्र में कहा कि दिल्ली के अलावा अन्य स्थानों से ताल्लुक रखने वाले जिन लोगों को निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार छोड़ा जा सकता है उन्हें क्वारंटाइन सेंटर से यात्रा करने के लिए पास जारी किए जाएं.

Share this
Translate »