Saturday , April 20 2024
Breaking News

हंदवाड़ा पर भारतीय कार्रवाई से पाकिस्तान में घबराहट, एलओसी पर अचानक बढ़ाई हवाई पेट्रोलिंग

Share this

नई दिल्ली. कोरोना वायरस जैसी महामारी के बीच भी अपनी नापाक हरकतों से बाज न आने वाला पाकिस्तान अब भारतीय कार्रवाई से खौफजदा है. यही वजह है कि जम्मू और कश्मीर स्थित हंदवाड़ा में पिछले दिनों हिज्बुल कमांडर रियाज नायकू की मौत के बाद अब पाकिस्तान सहम गया है, जिसके चलते उसने सीमा से सटे अपने इलाकों में हवाई पैट्रोलिंग बढ़ा दी है.

दरअसल, हंदवाड़ा में एक मुठभेड़ के दौरान पांच जवानों की शहादत के बाद भारतीय सेना ने सैन्य अभियान चलाते हुए हिज्बुल के खतरनाक आतंकवादी रियाज नायकू को मार गिराया था. यही वजह है कि अब पाकिस्तान को डर है कि कहीं भारत इस कड़ी में कोई बड़ी कार्रवाई न कर दे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार घटना के समय पाकिस्तान सेना का हवाई अभ्यास कर रहा था. हंदवाड़ा में भारतीय जवानों की शाहदत के बाद पाक एयर फोर्स ने अपने पेट्रोलिंग विमानों में एफ -16 और जेएफ -17 समेत फाइटर जेट को शामिल किया. पाक एयर फोर्स की हर गतिविधि पर अब भारतीय सेना की सर्विलांस टीम की नजर है.

यही वजह है कि हाल ही पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने बयान में कहा था कि भारत सीमा पर से घुसपैठ को आधार बनाकर उसके खिलाफ छद्म अभियान शुरू कर सकता है. इमरान खान का यह बयान उसके बाद आया जब भारत कश्मीर घाटी में अशांति के पीछे पाकिस्तान का हाथ होना बताया था. इसके बाद दोनों देशों में बयानबाजी तेज हो गई है.

Share this
Translate »