Wednesday , April 24 2024
Breaking News

प्रतापगढ़ में अफसर ने बस में चढ़ रहे प्रवासी श्रमिक को मारी लात, मचा बवाल

Share this

प्रतापगढ़. लॉकडाउन में काम-धंधे बंद हो गए है, जिसके चलते दूसरे प्रदेशों में फंसे प्रवासी श्रमिकों का पलायन जारी है. ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रवासी श्रमिकों व कामगारों के साथ सम्माजनक व्यवहार की लगातार अपील कर रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे अफसर हैं, जिनके कान पर जूं तक नहीं रेंग रही. ऐसा ही कुछ प्रतापगढ़ जिले में देखने को मिला है, जहां राजस्व अधिकारी ने महाराष्ट्र से लौटे श्रमिक को लात मरते हुए दिखे.

समाजवादी पार्टी ने कही यह बात राजस्व अधिकारी द्वारा श्रमिक को लात मारने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं, समाजवादी पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से भी इस वीडियो को ट्वीट किया गया है. साथ ही लिखा, प्रतापगढ़ में प्रवासी मजदूरों को बस में बैठाते समय उनसे अभद्र व्यवहार एवं लात मारने से मानवता शर्मसार! इसकी जितनी निंदा की जाए कम है. थके हारे, निराशा एवं हताशा से लथपथ श्रमिकों का सम्मान नहीं कर सकते तो कृपया अपमान तो रोके सरकार. दोषी कर्मियों पर हो सख्त कार्रवाई.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो प्रतापगढ़ में श्रमिक के साथ बदसलूकी और अभद्रता का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल महराष्ट्र से स्पेशल ट्रेन के जरिए श्रमिक यहां पहुंचे थे. बस में श्रमिकों के चढऩे के दौरान एक श्रमिक लाइन से थोडा हट गया, इस पर वहां मौजूद मुख्य राजस्व अधिकारी (सीआरओ) श्रीराम यादव ने लात मार दी. अफसर की इस करतूत के वीडियो वायरल होने के बाद डीएम ने ट्वीट कर सफाई पेश की. अधिकारी को चेतावनी देने की बात डीएम ने कही बता दें, घटना प्रतापगढ़ रेलवे स्टेशन के बाहर की है. सोमवार 11 मई की शाम को सात बजे के करीब स्पेशल ट्रेन से मुंबई से सैकड़ों मजदूर पहुंचे थे.

जिसके बाद बस पर चढऩे के दौरान मुख्य राजस्व अधिकारी (सीआरओ) श्रीराम यादव ने एक श्रमिक को लात मारी थी. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी डॉ रुपेश कुमार ने कहा कि अफसर को चेतावनी दी गई है. साथ ही सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे श्रमिकों से मर्यादापूर्ण व्यवहार करें.

Share this
Translate »